महाराजगंज में अपने ही खेल में नपे थानेदार:गोमांस के मामले को छिपाकर आर्म्स एक्ट में की थी कार्रवाई, एसपी ने किया लाइन हाजिर

महाराजगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसपी ने एसओ कोल्हुई यशवंत चौधरी को किया था लाइन हाजिर - Dainik Bhaskar
एसपी ने एसओ कोल्हुई यशवंत चौधरी को किया था लाइन हाजिर

महाराजगंज में गोमांस के आरोपी के खिलाफ कार्रवाई न करना और असली अपराध को छिपाना थानेदार को महंगा पड़ गया। एसपी ने थानेदार को लाइन हाजिर कर दिया। मामला कोल्हुई थाने का है। दरअसल, यहां थानेदार ने असली अपराध को छिपा लिया था और आरोपी को झूठे केस में फंसा दिया था। घटना की सच्चाई का पता चलने के बाद एसपी प्रदीप गुप्ता ने आरोपी थानेदार के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है। नाराज एसपी ने एसओ कोल्हुई यशवंत चौधरी की थानेदारी छीन ली। एसपी के इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है।

गोमांस के मामले को छिपाया

बता दें कि कोल्हुई थाना क्षेत्र के सोन पिपरी गांव में दो दिन पहले प्रतिबंधित गोमांस की सूचना मिली थी। इस मामले को थानेदार ने छिपा लिया था। वहीं, गोमांस के आरोपी को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ तमंचा बरामदगी की कार्रवाई की थी। इसकी शिकायत एसपी को मिली तो उन्होंने जांच करा दी।

एडिशनल एसपी कर रहे थे जांच
सच उजागर होने पर नाराज एसपी प्रदीप गुप्ता ने एसओ कोल्हुई यशवंत चौधरी को लाइन हाजिर कर दिया। बताया जा रहा है कि आरोपी थानेदार ने गांव से एक युवक शाहरुख को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसे गोमांस मिलने के मामले में नहीं बल्कि आर्म्स एक्ट में एक कट्टा व दो कारतूस मिलने के केस में जेल भेज दिया। एसओ की ओर से गलत कार्रवाई होने से स्थानीय लोग लामबंद हो गए थे। उन्होंने एसपी से भी मामले में शिकायत की थी। इस मामले की जांच एडिशनल एसपी कर रहे थे। जांच के बाद मामले का सच सामने आने पर एसपी ने एसओ कोल्हुई को लाइन हाजिर कर दिया।