महराजगंज में कोरोना पॉजिटिव BJP MLA पर FIR:डॉक्टर ने होम आइसोलेशन में भेजा, जयमंगल कन्नौजिया पहुंच गए गोरखनाथ मंदिर; आरोप- CM योगी से भी मिले

महराजगंज5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महराजगंज में कोरोना पॉजिटिव BJP MLA पर FIR। - Dainik Bhaskar
महराजगंज में कोरोना पॉजिटिव BJP MLA पर FIR।

महराजगंज के सदर विधायक के खिलाफ कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने के आरोप में प्रशासन ने केस दर्ज कराया है। कोरोना पॉजिटिव सदर भाजपा विधायक जयमंगल कन्नौजिया के खिलाफ डीएम के निर्देश पर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी ने सदर कोतवाली में निषेधाज्ञा के उल्लंघन और महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया है। महराजगंज सदर सीट से भाजपा विधायक की कोविड रिपोर्ट 14 जनवरी को पॉजिटिव आई थी।

डॉक्टर ने एक सप्ताह तक होम आइसोलेशन में रहने को कहा

सीएमओ के मुताबिक, सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया को इसकी सूचना के साथ दवा देकर एक सप्ताह तक होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई थी। इस बीच मकर संक्रांति के दिन 15 जनवरी को एक फोटो फेसबुक पर अपलोड हुई। जिसमें भाजपा विधायक जयमंगल कन्नौजिया, केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी के बेटे रोहन चौधरी और भाजपा के जिला महामंत्री ऋषि त्रिपाठी के साथ कई अन्य लोग गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में दिखाई दिए। सोशल मीडिया पर यह भी बताया गया कि सीएम योगी से भी मुलाकात हुई।

भाजपा नेताओं के साथ कोरोना पॉजिटिव भाजपा विधायक जयमंगल कन्नौजिया।
भाजपा नेताओं के साथ कोरोना पॉजिटिव भाजपा विधायक जयमंगल कन्नौजिया।

ईओ नगर पालिका ने दी तहरीर

मामले की जानकारी होने के बाद जिला प्रशासन ने इसकी जांच कराई। जांच रिपोर्ट के आधार पर डीएम सत्येन्द्र कुमार के निर्देश पर ईओ नगर पालिका आलोक कुमार सिंह ने रविवार को कोतवाली में तहरीर दी। कोतवाल रवि राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर जयमंगल कन्नौजिया पुत्र गब्बू के खिलाफ निषेधाज्ञा और महामारी अधिनियम के उल्लंघन पर धारा 188, 269 व महामारी अधिनियम की धारा 3 के तहत केस दर्ज किया गया है।

रविवार की सुबह भी कोविड पॉजिटिव सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया की लोगों के साथ मिलने-जुलने की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। हालांकि मामला सुर्खियों में आने के बाद सदर विधायक अपने घर में होम क्वारंटाइन हो गए हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने रविवार को फिर से कोविड जांच कराई थी।

भाजपा विधायक जयमंगल कन्नौजिया।
भाजपा विधायक जयमंगल कन्नौजिया।

अन्य भाजपा नेताओं के कोविड टेस्ट कराने के निर्देश

डीएम सत्येन्द्र कुमार ने बताया कि कोविड गाइडलाइन के उल्लंघन पर जयमंगल कन्नौजिया के खिलाफ कोतवाली में केस दर्ज कराया गया है। सोशल मीडिया पर अपलोड फोटो में उनके साथ जितने भी लोग दिखाई दे रहे हैं, उनका कोविड टेस्ट कराया जाएगा। बताते चलें कि गोरखनाथ मंदिर से अपलोड फोटो में भाजपा विधायक जयमंगल कन्नौजिया के साथ केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री के पुत्र रोहन चौधरी, भाजपा के जिला महामंत्री ऋषि त्रिपाठी समेत कई लोग हैं। प्रशासन ने इन सभी लोगों का कोविड टेस्ट कराने का निर्देश दिया है।

खबरें और भी हैं...