महराजगंज में छात्राओं ने की वाहनों की चेकिंग:एक दिन के लिए TSI बनी छात्रा, यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों का काटा चालान

महराजगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महराजगंज में छात्राओं ने की वाहनों की चेकिंग। - Dainik Bhaskar
महराजगंज में छात्राओं ने की वाहनों की चेकिंग।

महराजगंज में यातायात नियमों का पालन कराने के लिए आज स्कूली छत्राएं सड़क पर आ गईं। अचानक वाहन चेकिंग शुरू हो गई। पुलिस ने एक दिन के लिए एक छात्रा को टीएसआई बना दिया। एक दिन के लिए टीएसआई बनी छात्रा ने लोगों को यातायात नियमों का पढ़ाया पाठ पढ़ाने के साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों का चालान भी किया।

एक दिन के लिए टीएसआई बनी छात्रा

जिले के पंडित दीन दयाल इंटर कॉलेज की छात्रा अंकिता सिंह को पुलिस ने एक दिन के लिए टीएसआई ने बनाया तो सड़क पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले परेशान हो गए। चेकिंग के दौरान जहां एक तरफ यातायात नियमों के उल्लंघन करने वालों का चालान कटा तो वहीं दूसरी तरफ यातायात नियमों के पालन करने वाले को मिठाई और चॉकलेट खिलाकर मुंह मीठा भी कराया गया।

गाड़ी का चालान करती छात्रा।
गाड़ी का चालान करती छात्रा।

ऐसी गतिविधियों से सीख लें लोग

पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि यह एक जागरूकता कार्यक्रम तो है ही। साथ ही ऐसी गतिविधियों से लोगों को सीख लेनी चाहिए। उन्होंने बताया कि NCC की छात्रा अंकिता सिंह को एक दिन का टीएसआई बनाकर यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई कराई गई। छात्रा अंकिता सिंह ने बताया कि भले ही आज एक दिन के लिए अधिकारी बनकर काम करने का मौका मिला। मुझे अब अपने जीवन में आगे बढ़कर ऊंचे पद पर जाने की प्रेरणा भी मिली है।

खबरें और भी हैं...