• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Maharajganj
  • Maharajganj... 50 Tourists Going To Nepal Returned, Positive In Nepal's Corona Investigation, But Negative In India's Investigation, Trade Board Expressed Displeasure

महाराजगंज... नेपाल जा रहे 50 पर्यटक वापस लौटे:नेपाल की कोरोना जांच में पॉजिटिव, लेकिन भारत की जांच में निगेटिव, व्यापार मंडल ने जताई नाराजगी

महाराजगंज19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
50 भारतीय पर्यटकों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ा। - Dainik Bhaskar
50 भारतीय पर्यटकों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ा।

महाराजगंज में भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन के लिए काठमांडू जा रहे भारतीय पर्यटकों को कोरोना पॉजिटिव कहकर नेपाल में प्रवेश नही दिया गया। इससे गुरूवार देर रात भारत-नेपाल सीमा पर अफरातफरी का माहौल रहा। गौरतलब है कि 50 यात्रियों से भरी बस को भारत- नेपाल के सोनौली बॉर्डर से कोरोना के संदेह में नेपाल की बेलहिया पुलिस ने वापस कर दिया। वहीं, इन यात्रियों की जांच जब भारतीय सीमा में की गई तो सभी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव निकली।
पशुपतिनाथ के दर्शन करने जा रहे थे 50 भारतीय पर्यटक
दरअसल, गुरुवार की देर शाम राजस्थान से 50 तीर्थ यात्रियों को लेकर एक भारतीय बस सोनौली पहुंची थी। भारतीय सीमा पर कागजी प्रकिया पूरी कर सभी यात्री नेपाल जाने के लिए बेलहिया कोविड हेल्प डेस्क पहुंचे। जहां भारतीय यात्रियों की जांच में पहले पांच यात्रियों में तीन एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव मिले। इस पर बस के सभी यात्रियों को नेपाल पुलिस ने प्रवेश की अनुमति नहीं दी। लिहाजा सभी भारतीय यात्रियों को वापस लौटा दिया गया।
भारतीय सीमा में जांच में निगेटिव निकले
वहीं, बस के गाइड विरजु प्रसाद ने बताया कि राजस्थान से 50 तीर्थ यात्रियों से भरी बस में तीन लोग नेपाल में कोरोना की जांच में पॉजिटिव पाए गए थे। इस पर सभी यात्रियों को वापस कर दिया। वहीं भारतीय सीमा के कोरोना जांच सेंटर पर जांच कराई तो सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। गाइड द्वारा इसकी जानकारी नेपाल पुलिस को देने के बाद भी सभी यात्रियों को नेपाल में प्रवेश की अनुमति नहीं मिली। लिहाजा सभी यात्री मायूस होकर वापस लौट गए। इस मामले में व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुभाष जायसवाल ने कहा कि नेपाल में जानबूझकर यात्रियों को परेशान किया जा रहा है।
नेपाल में नहीं मिला प्रवेश
इस मामले में चौकी प्रभारी सोनौली स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि राजस्थान के तीर्थ यात्रियों की नेपाल की जांच के दौरान सभी को पॉजिटिव पाया गया। जबकि भारत में उनकी जांच हुई तो सभी निगेटिव पाए गए। फिर भी नेपाल में उन्हें प्रवेश नहीं मिला ।जिस पर सभी अफसोस प्रकट करते हुए अपने घर लौट गए।

खबरें और भी हैं...