आधारशिला वृद्धाश्रम में मनाया गया मातृ दिवस:महराजगंज में सम्मान पाकर नम हों गईं माताओं की आंखें, रोली टीका और पुष्प देकर बढ़ाया मान

महराजगंज16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महराजगंज के फरेंदा कस्बे गनेशपुर के आधारशिला वृद्धाश्रम में रहने वाली माताओं ने सोचा भी नहीं होगा कि आज उन्हें भी कोई मातृ दिवस की बधाई देगा, लेकिन यहां तो धूमधाम से मातृ दिवस को बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। मातृ दिवस के शुभ अवसर पर आधार शिला वृद्धाश्रम के प्रबंधक प्रदीप कटियार ने आधार शिला वृद्धाश्रम में रह रही माताओं को रोली टीका लगाकर एवं पुष्प देकर सम्मानित कर आशीर्वाद की कामना की। इस दौरान कई माताओं की आंख नम हो गई।

आधार शिला वृद्धाश्रम में कई बुजुर्ग माताएं रहती हैं। इन माताओं के लिए भी आज का दिन खास बन गया।वृद्धाश्रम के संचालक ने इन माताओं को सम्मान देकर इनका मान बढ़ा दिया। आधारशिला वृद्धाश्रम के प्रबंधक प्रदीप कटियार ने कहा कि मातृ दिवस माताओं को सम्मान देने के लिए मनाया जाता है। एक मां का आंचल अपनी संतान के लिए कभी छोटा नहीं पड़ता। मां का प्रेम अपनी संतान के लिए इतना गहरा और अटूट होता है कि मां अपने बच्चे की खुशी के लिए सारी दुनिया से लड़ लेती है। एक मां का हमारे जीवन में बहुत बड़ा महत्व है। एक मां बिना ये दुनियां अधूरी है।

बता दें कि आधुनिक मातृ दिवस का अवकाश ग्राफटन वेस्ट वर्जिनिया में एना जार्विस के द्वारा समस्त माताओं तथा मातृत्व के लिए खास तौर पर पारिवारिक एवं उनके आपसी सम्बन्धों को सम्मान देने के लिए आरम्भ किया गया था। यह दिवस अब दुनिया के हर कोने में मनाया जाता हैं।

खबरें और भी हैं...