पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महाराजगंज में महिलाओं को किया गया जागरूक:पुलिस ने सिखाए आत्मरक्षा के गुण, कहा- मनचलों से डरे नहीं, उनको सबक सिखाएं

महाराजगंज9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महिलाओं को सिखाए गए आत्मरक्षा के गुण। - Dainik Bhaskar
महिलाओं को सिखाए गए आत्मरक्षा के गुण।

महराजगंज में इन दिनों महिला सशक्तिकरण को लेकर महिलाओं को प्रेरित किया जा रहा है। पुलिस गांव-गांव जाकर मिशन शक्ति के तहत महिलाओं, युवतियों और छात्राओं को आत्मरक्षा के लिये जागरूक कर रही है। इंडो नेपाल बॉर्डर पर बसे भगवानपुर गांव में भी पुलिस ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं हैं। महिलाओं को इसका सदैव एहसास होना चाहिए।

टोल फ्री नंबरों की दी गई जानकारी

मिशन शक्ति के तहत रविवार को पुलिस ने महिलाओं और युवतियों को जागरूक करते हुए कहा कि कहीं आते-जाते यदि रास्ते में या फिर कहीं और कोई मनचला आपको परेशान करे, तो घबराएं नहीं। ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए आप लोग खुद एक्टिव रहे। टोल फ्री नंबर पर कॉल करके तत्काल पुलिस को सूचना दें। इस दौरान उपस्थित महिलाओं को वूमेन पावर हेल्प लाइन-1090, महिला हेल्प लाइन नंबर-181, चिकित्सीय सहायता हेतु-108 पुलिस कंट्रोल नंबर-112, चाइल्ड हेल्पलाइन-1098 आदि के बारे में भी जानकारी दी गई।

नियमों के प्रति किया गया जागरूक

पुलिस ने इस दौरान बालिकाओं और ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं को मिशन शक्ति अभियान, सुरक्षा और आत्मनिर्भरता के लिए बनाए गए कानून के बारे में जानकारी दी। महिलाओं की सुरक्षा और आत्मनिर्भरता के लिए बनाए गए नियम-कानून के प्रति उन्हें जागरूक किया।