महराजगंज...सड़क निर्माण में घटिया सामग्री लगाने का आरोप:मानक के विपरीत सड़क का निर्माण करा रहा ठेकेदार, अधिकारी बोले- की जाएगी जांच

महराजगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महराजगंज में सड़क निर्माण में घटिया सामग्री लगाने का आरोप। - Dainik Bhaskar
महराजगंज में सड़क निर्माण में घटिया सामग्री लगाने का आरोप।

महराजगंज के सिसवा नगर पालिका परिषद में इस समय विकास के नाम पर खुली लूट मची हुई है। विकास कार्यों को अंजाम देने वाले खुलेआम मानकों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। जबकि अधिशासी अधिकारी हर बार की तरह इस बार भी जांच कराने की बात कहकर पूरे मामले से पल्ला झाड़ते नजर आए। ऐसे में अब इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि भ्रष्टाचार की जांच कैसे होगी?

सीमेंट की सड़क का चल रहा निर्माण

बताते चलें कि इस समय नगर के श्रीरामजानकी मंदिर रोड़ पर सीमेंट वाली सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि ठेकेदार मनमाने तरीके से मानक के विपरीत सामग्री का प्रयोग कर रहा है। यही नहीं नगर में चल रहे अन्य विकास कार्यों में भी यूं ही मानक की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

अधिकारी ने कहा- की जाएगी जांच

इस मामले में जब अधिशासी अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण में दो लेयर पत्थर डालना है। वहीं जब यह पूछा गया कि पत्थर के उपर डस्ट डाला जाएगा या फिर लोकल बालू तो उन्होंने कहा कि हमे जानकारी नहीं है। अभी किसी को भेजकर पता कर रहे हैं।

नगर में चल रहे विकास कार्यों में मानक की धज्जियां उड़ायी जा रही हैं और साहब सिर्फ पता करवाने की बात कहते रहते हैं। अब तक किसी भी ठेकेदार के विरुद्ध न तो कोई जांच हुई और न ही कोई कार्रवाई। यहां ऐसे ही सब गोलमाल का खेल चल रहा है।

खबरें और भी हैं...