महराजगंज…तीन शातिर चोर गिरफ्तार:बिहार के मुंगेर में बनी पिस्टल को नेपाल में करते थे सप्लाई, चोरी की कई बड़ी घटनाओं को दे चुके हैं अंजाम

महराजगंज7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महराजगंज में पुलिस ने तीन शातिर अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके पास से बिहार के मुंगेर में बनी पिस्टल बरामद की है। पकड़े गए अपराधी बिहार से पिस्टल लाकर नेपाल में बेचते थे। इस अवैध कारोबार के अलावा पकड़े गए तीनों युवक चोरी की घटनाओं को भी अंजाम देते थे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा करते हुए एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार राय को मुखबिर के द्वारा सूचना मिली कि अमरुतिया गांव में शिव मंदिर के सामने सुभाष के अर्द्ध निर्मित मकान में कुछ चोर छिपे हुए हैं, जो आज रात चोरी करने की फिराक में है। मुखबिर की सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने दबिश देकर तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया।

मुखबिर की सूचना पर पकड़े गए अभियुक्त

पकड़े गए तीनों अभियुक्तों से नाम पता पूछा गया तो पहले ने अपना नाम संजय कुमार मद्धेशिया पुत्र निवास मद्धेशिया उम्र करीब 40 वर्ष पंतनगर वार्ड नंबर 18 नगर पालिका परिषद थाना कोतवाली जनपद महाराजगंज बताया। अभियुक्त की तलाशी लेने पर एक अदद देशी पिस्टल 32 बोर (चालू हालत में) तथा 3 अदद जिंदा कारतूस 32 बोर, एक अदद चाबी का गुच्छा बरामद हुआ। दूसरे व्यक्ति ने अपना नाम मोहम्मद आसिफ पुत्र इदरीस अंसारी उम्र करीब 30 वर्ष निवासी कस्बा खोतौली थाना खोतौली जनपद मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश बताया।

बरामद हुए भारी मात्रा में हथियार

तलाशी लेने पर अभियुक्त के पास से एक अदद देशी पिस्टल 32 बोर व 02 अदद कारतूस व एक अदद खोखा कारतूस बरामद हुआ। तीसरे अभियुक्त ने अपना नाम विष्णु मद्धेशिया पुत्र सुरेंद्र मद्धेशिया उम्र करीब 19 वर्ष निवासी अमरुतिया बाजार थाना कोतवाली जनपद महराजगंज बताया अभियुक्त की तलाशी के दौरान 315 बोर का एक अवैध तमंचा व 01 अदद 315 बोर कारतूस और एक अदद टार्च बरामद हुआ।

कड़ाई से पूछताछ करने पर तीनों ने बताया कि सभी आरोपी दुकान का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया करते थे। तमंचे के बारे में पूछने पर बताया कि मुंगेर बिहार से पिस्टल 35-40 हजार रु में लाते हैं और 315 बोर तमंचा 3 से 4 हजार में खरीदते हैं। जिसे नेपाल में ले जाकर अधिक पैसे में बेच देते हैं। पुलिस ने तीनों अभियुक्तों के विरुद्ध केस दर्ज कर जेल भेज दिया है।