पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महाराजगंज...नेपाल सीमा पर पकड़ा गया इटली का नागरिक:भारत की सीमा में चुपके से कर रहा था प्रवेश, पकड़े जाने पर बोला- मेरा वीजा खत्म हो गया था

महाराजगंज18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पकड़ा गया इटली का नागरिक। - Dainik Bhaskar
पकड़ा गया इटली का नागरिक।

उत्तरप्रदेश से सटे नेपाल सीमा पर एसएसबी ने रविवार को एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया विदेशी नागरिक इटली का रहने वाला है। ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के लक्ष्मीपुर खुर्द में तैनात एसएसबी शीतलापुर की टीम ने गस्त के दौरान अवैध रूप से घुसपैठ कर रहे इस नागरिक को पकड़ा है। यह नागरिक दलाल के माध्यम से बॉर्डर पार करने की कोशिश में था। विदेशी नागरिक को गोपनीय स्थान पर रखकर कोतवाली पुलिस उसे पूछताछ कर रही है।

वीजा की डेट हो गई थी खत्म।
वीजा की डेट हो गई थी खत्म।

8 बार आ चुका है नेपाल

कोतवाली में सुरक्षा एजेंसियों के पूछताछ के दौरान युवक की पहचान इटली के रोम शहर निवासी मैटियो डी रोजा (35 साल) के रूप में हुई है। पूछताछ में विदेशी युवक ने बताया कि उसकी पासपोर्ट और वीजा की डेट जुलाई 2021 में ही खत्म हो गई थी। इसलिए वो अवैध रूप से नेपाल से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहा था। वहीं युवक टूरिस्ट वीजा पर 2017 से 2021 तक लगभग 8 बार नेपाल जा चुका है। पकड़े गए विदेशी नागरिक से अभी भी आईबी, एलआईयू व पुलिस टीम द्वारा पूछताछ की जा रही है।