महोबा में मिड डे मील में हो रही कटौती:बच्चों को नहीं मिलते दूध व फल, जांच में लापरवाही करने वाले अधिकारी को विभाग ने दोबारा सौंपी जांच

महोबाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महोबा में स्कूल में रसोईयों को आज तक नहीं मिला सिलेंडर। - Dainik Bhaskar
महोबा में स्कूल में रसोईयों को आज तक नहीं मिला सिलेंडर।

महोबा में मिड डे मिल में कटौती का मामला सामने आया है। बच्चों को यहां मीनू के हिसाब से दूध व फल नहीं दिया जाता है। इस मामले की पहले भी शिकायत आई थी। जिसके बाद जांच के लिए शिक्षा विभाग ने कमेटी गठित की थी। जिसके द्वारा लापरवाही करने की बात सामने आई थी। अब दोबारा लापरवाही करने वाले अधिकारी को ही विभाग ने जांच दे दी है।

मिलती है उबला चावल और पानी जैसी दाल

जिले के नेहरू इंटर कॉलेज में बच्चों को मीनू के हिसाब से खाना नहीं दिया जाता है। शासन द्वारा जो लिस्ट दी गई है। उसमें दूध व फल शामिल हैं। लेकिन बच्चों को केवल उबले चावल की तेहरी और पानी जैसी दाल खाने में दी जाती है। उज्जवला योजना के तहत मिलने वाला सिलेंडर भी आज तक प्रिंसिपल ने स्कूल के रसोई में काम करने वाले को नहीं दिलवाई है। इस बात की कई बार अधिकारियों से शिकायत की जी चुकी है।

नगर के एबीएसए को फिर से सौंपी जांच

बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी सूर्यभान ने बताया कि नेहरू इंटर कॉलेज मिड डे मील की लापरवाही और मीनू के अनुसार भोजन न मिलने की शिकायतें आई हैं। इसको लेकर नगर के एबीएसए को जांच दी गई थी। लेकिन जिन बिंदुओं पर जांच मांगी गई। उन बिंदुओं पर जांच न करने पर फिर से नगर के एबीएसए को जांच सौंपी गई है।

खबरें और भी हैं...