महोबा में दलित युवती से रेप:आरोपी तमंचा लगाकर 6 महीने तक करता रहा शोषण, प्रेग्नेंट हुई तो लेकर पहुंचा अस्पताल; गर्भपात के दौरान हुई मौत

महोबा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दलित युवती की मौत के बाद परिवार ने आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही के लिए तहरीर दी है। - Dainik Bhaskar
दलित युवती की मौत के बाद परिवार ने आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही के लिए तहरीर दी है।

महोबा में एक दलित युवती के साथ दबंगों ने तमंचे के दम पर 6 महीने तक उसका रेप किया। फिर जब उसे गर्भ ठहर गया तो उसका गर्भपात कराने अस्पताल पहुंचे। वहां मंगलवार देर रात गर्भपात के दौरान युवती की मौत हो गई। बुधवार को मामले की सूचना पुलिस को मिली तो वह तहरीर लेकर जांच में जुट गई है। फिलहाल परिजनों ने बताया कि आरोपी युवक फरार हो गया है।

6 महीने से आरोपी कर रहा था युवती का उत्पीड़न

महोबा जनपद के कबरई थाना क्षेत्र अंतर्गत कौहारी गांव के रहने वाले एक दलित परिवार की 20 वर्षीय पुत्री के साथ दबंग द्वारा दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया। आरोप है कि 6 महीने तक दबंग शैलेन्द्र विश्वकर्मा तमंचे के बल पर युवती का शारीरिक शोषण करता रहा। मृतका का पिता बताता है कि 6 माह पूर्व पड़ोसी के दबंग बेटे ने उसकी बेटी के साथ तमंचा लगाकर खेत में ही दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था। उसके बाद से ही वह अक्सर डरा धमकाकर उसका यौन शोषण करता रहा। इस दौरान उसके 6 महीने का गर्भ हो गया।

गर्भपात के दौरान हुई मौत

मंगलवार को अचानक तबीयत बिगड़ने पर युवती ने अपने साथ घटित घिनौनी वारदात परिजनों को बताई, जिससे परिवार सकते में आ गया। गरीब और मजदूर पिता आरोपी के घर उलाहना देने गया तो उसे जान से मारने की धमकी दी गई। देर रात जबरन युवती का गर्भपात कराने के लिए उसे हमीरपुर जनपद के मौदहा कस्बे में संचालित हमीदिया प्राइवेट हॉस्पिटल ले गए। आरोप है कि गर्भपात के दौरान अचानक युवती की मौत हो गई। बुधवार को मजबूर पिता अपनी मृत बच्ची को लेकर अपने गांव वापस आ गया। इसके बाद महोबा की कबरई थाना पुलिस को सुचना दी गई।

पुलिस ने शुरू की कार्यवाई

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं दूसरी तरफ हमीरपुर जनपद की मौदहा थाना पुलिस भी हमीदिया हॉस्पिटल पहुंची और हॉस्पिटल संचालक सहित डॉक्टर को हिरासत में ले लिया है। दलित परिवार ने आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही के लिए तहरीर दी है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। इस मामले को लेकर पुलिस के आला अधिकारी अभी कुछ भी बोलने से मना कर रहे है।

खबरें और भी हैं...