दहेज की मांग पूरी न होने पर शादी से इंकार:महोबा में वर पक्ष दे रहा धमकी, 3 लाख दहेज देने के बाद बढ़ रही है डिमांड

महोबा3 महीने पहले

महोबा। जनपद में रिश्ता तय होने के बाद दहेज की मांग पूरी ना होने पर वर पक्ष ने रिश्ता तोड़ कर शादी करने से इनकार कर दिया। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा तो दर्ज किया। लेकिन किसी की भी गिरफ्तारी नहीं की गई। इसको लेकर पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाते हुए सभी की गिरफ्तारी की मांग की। उनका कहना है कि आरोपियों द्वारा राजीनामा का दबाव बनाने के लिए धमकाया जा रहा है।

3 लाख देने के बाद कर रहे थे और मांग
जनपद के शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मोहल्ला सतीपुरा में रहने वाले इंद्रपाल राजपूत ने अपनी पुत्री अर्चना राजपूत का विवाह शहर के ही भटीपुरा इलाके में रहने वाले राघवेंद्र राजपूत पुत्र जयप्रकाश राजपूत के साथ तय किया था। वधू पक्ष का आरोप है कि रिश्ता तय होने के समय ₹80 हजार से देकर सगुन करते हुए शादी तय कर दी गई और 3 लाख नगद वर पक्ष को दिए गए। लेकिन कुछ दिन बाद ही ससुराली जनों ने तीन लाख और सहित एक बाइक की मांग कर दी और ना देने पर शादी कैंसिल करने की धमकी दी।

पुलिस से भी न्याय नहीं मिला
इस मामले में पंचायत बैठाई गई लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पाया तो वहीं शहर कोतवाली पुलिस से भी न्याय नहीं मिला। पीड़िता और उसका परिवार बताता है वर पक्ष द्वारा दहेज की मांग पूरी ना होने पर शादी से मना किया गया था। जिसको लेकर कई दिनों से वह अधिकारियों के चक्कर लगा रही थी। इस मामले में बांदा आई जी द्वारा आरोपियों पर मुकदमा लिखे जाने के आदेश हुए थे जिस पर पुलिस ने आरोपी वर राघवेंद्र सहित छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया लेकिन अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई। पीड़ित परिवार का कहना है कि इससे सभी के हौसले बुलंद हैं और मुकदमा वापस लेने और राजीनामा का दबाव धमकाकर बनाया जा रहा है। इसी बात से परिवार परेशान और डरा हुआ है। पूरे मामले की शिकायत एसपी से करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग हो रही है।

खबरें और भी हैं...