• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Mahoba
  • In Mahoba, The Husband Of The Former Block Chief Threatened The Representative Of The District Panchayat Member, Both The Leaders Have Joined The BJP.

सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण कार्य कराए जाने का आरोप:महोबा में पूर्व ब्लॉक प्रमुख के पति ने जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि को धमकाया, बीजेपी से जुड़ें है दोनों नेता

महोबा2 महीने पहले

महोबा जनपद के जैतपुर में अवैध रूप से सरकारी जमीन पर कब्जा कर मकान निर्माण कराए जाने की शिकायत करने के बाद जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि को फोन पर पूर्व ब्लाक प्रमुख के पति ने ना केवल धमकी दी बल्कि चरखारी के विधायक के लिए भी अभद्र टिप्पणी कर डाली। धमकी का ऑडियो सोशल मीडिया में भी जमकर वायरल हो रहा है। इस मामले में जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि ने डीएम और एसपी को लिखित प्रार्थना पत्र देते हुए अवैध निर्माण में बुलडोजर चलाए जाने और दी गई धमकी को लेकर कार्यवाही किए जाने की मांग की है।

कब्जा कर सरकारी जमीन पर निर्माण

पूरा मामला कुलपहाड़ तहसील क्षेत्र के जैतपुर इलाके का है। इसी क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य आरती नायक के (प्रतिनिधि) पति अरविंद नायक ने बीते रोज कुलपहाड़ के एसडीएम को जैतपुर क्षेत्र में अवैध कब्जा कर सरकारी जमीन में निर्माण किए जाने की शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की थी। दिए गए प्रार्थना पत्र में भूमाफिया द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा किए जाने पर कार्रवाई किए जाने बाबत मांग जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि से की थी। यह मामला उस समय और जोर पकड़ गया जब उक्त जमीन पर कब्जा किए पूर्व ब्लाक प्रमुख के पति कौशल सोनी ने फोन पर जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि को धमकाना शुरू कर दिया।

अवैध निर्माण कार्य कराए जाने का आरोप

जैतपुर की पूर्व ब्लॉक प्रमुख रचना सोनी के पति कौशल सोनी पर सरकारी जमीन पर कब्जा कर अवैध निर्माण कार्य कराए जाने का आरोप लगा है। शिकायत के बाद एसडीएम ने निर्माण कार्य को रुकवा दिया था। आरोप है इसी से बौखला कर पूर्व ब्लाक प्रमुख के पति कौशल सोनी ने फोन पर जिला पंचायत सदस्य के प्रतिनिधि को धमकाना शुरू कर दिया और हद तो तब हो गई जब चरखारी के विधायक बृजभूषण राजपूत के लिए भी अभद्र भाषा का प्रयोग कर दिया। जिसका ऑडियो भी वायरल हो रहा है। ऐसे में जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि ने अवैध कब्जा निर्माण हटाए जाने की मांग डीएम और एसपी से करते हुए अपनी सुरक्षा की भी गुहार लगाई है।

सरकारी जमीन पर गलत तरीके से कब्जा

उसका कहना है कि उसने जनहित में यह शिकायत की थी क्योंकि सरकारी जमीन पर गलत तरीके से कब्जा का निर्माण कराया जा रहा था लेकिन उसके शिकायत करने से अब उसे ही धमकियां मिल रही हैं। वह बताता है कि उसे पूर्व ब्लाक प्रमुख रचना सोनी के पति कौशल सोनी ने फोन पर धमकी दी है। अपनी सुरक्षा को लेकर भी उसने डीएम एसपी से गुहार लगाई तो वही अवैध कब्जे पर कार्रवाई किए जाने और बुल्डोजर चलाए जाने की मांग की है। कौशल सोनी भाजपा के ही नेता है तो वही अरविंद नायक भी भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए हैं। ऐसे में पार्टी के ही दोनों नेताओं के बीच छिड़ा यह विवाद अब चर्चा का विषय बना है। इस पूरे मामले को लेकर एसडीएम कुलपहाड़ का कहना है कि उक्त निर्माण कार्य को लेकर 3 सदस्यीय टीम तहसीलदार के नेतृत्व में बना दी गई है और पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...