पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Mahoba
  • Said The Freedom Struggle Of The Country Lasted 90 Years, Our Fight For The Farmers Will Continue Till The Return Of The New Agricultural Laws

महोबा में राकेश टिकैत का दौरा:बोले- देश की आजादी की लड़ाई 90 साल चली, किसानों के लिए हमारी लड़ाई नए कृषि कानूनों की वापसी तक चलेगी

महोबा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महोबा में राकेश टिकैत का किसानों ने किया स्वागत। - Dainik Bhaskar
महोबा में राकेश टिकैत का किसानों ने किया स्वागत।

महोबा में भाकियू अध्यक्ष राकेस टिकैत का जोरदार स्वागत। बुंदेलखंड के दौरे पर निकले किसान नेता राकेश टिकैत हमीरपुर में होने वाली किसान महा पंचायत से पहले महोबा की पत्थर मंडी कबरई में रुके। जहां पर किसानों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने कहा किसानों की आजादी की लड़ाई हो रही है। यह तब तक चलेगी जब तक बनाए गए तीन कृषि कानून वापस नहीं होंगे। देश की आजादी 90 साल चली। अब किसानों की आजादी की लड़ाई पूरे देश में लड़ी जा रही है। किसान अपनी आय दुगनी चाहता है और अपनी फसलों का रेट दोगुना चाहता है।

हमीरपुर में होगी किसान महापंचायत
हमीरपुर के मौदहा में होने वाली किसान महापंचायत में जाते समय राकेश टिकैत महोबा की पत्थर मंडी कबरई में रुके। इस दौरान राकेश टिकैत ने बताया की किसान तब तक घर वापस नहीं जाएगा। जब तक उन्हें इन कानूनों से आजादी नहीं मिलेगी। सरकार को तीनों कानून वापस लेने होंगे। एमएसपी पर कानून बनाना होगा। जब 10 महीने से किसान घर वापस नहीं गया तो अब कैसे चला जाएगा।

प्रधानमंत्री के वादे की रखी बात
देश के प्रधानमंत्री को उनका वादा याद दिलाते हुए कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने और फसलों के दोगुना रेट करने के वादे किए थे। उन वादों की क्या सच्चाई है इसको लेकर प्रचार प्रसार कर किसान महापंचायत कर रहे हैं और किसानों को बता रहे हैं। मौदहा में महापंचायत की सरकारी परमिशन न मिलने पर कहा कि हमें गिरफ्तार कर लें। हम सड़क पर बैठकर भी अपनी पंचायत करेंगे।