संतकबीरनगर में सीएम ने किया महिलाओं से संवाद:कहा- यूपी के हर शहर में महिला पिंक बूथ दिखाई देगा, हर थाने में होगा महिला डेस्क

संतकबीरनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम ने महिलाओं से किया संवाद। - Dainik Bhaskar
सीएम ने महिलाओं से किया संवाद।

संतकबीरनगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को 'निर्भया-एक पहल' कार्यक्रम के तहत प्रदेश भर की महिलाओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया। संतकबीरनगर जनपद की नारी शक्ति ने बढ़-चढ़कर इस संवाद में हिस्सा लिया। जिला उद्योग, उद्यमिता और डाक विभाग द्वारा आयोजित संयुक्त रूप से संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि चेयरमैन श्याम सुंदर वर्मा और एडीएम मनोज कुमार सिंह ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

75 हजार महिलाएं बैंकों से जुड़ेंगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में मिशन शक्ति-चरण-3 के तहत "निर्भया-एक पहल" कार्यक्रम की शुरुआत की। मुख्यमंत्री योगी ने बताया कि 75 हजार महिलाएं राज्य के बैंकों से जुड़ेंगी, सस्ती ब्याज दरों पर ऋण प्राप्त करेंगी और 3 महीने के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत राज्य सब्सिडी का लाभ प्राप्त करेंगी। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन एक दूसरे के साथ जुड़े हैं। तीन दिवसीय इस कार्यक्रम में 75 हजार महिलाओं और युवतियों को ट्रेनिंग दी जाएगी।

योजनाओं की सब्सिडी का मिले लाभ

हर जनपद की एक हजार महिलाओं को इससे जोड़ा जाएगा। उन्हें बैंकों से जोड़कर लोन दिलाने और शासन की योजनाओं की सब्सिडी का लाभ दिलाने का काम किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मिशन शक्ति अभियान के तहत यूपी के हर शहर में महिला पिंक बूथ दिखाई देगा। हर थाने में महिला डेस्क देखने को मिलेगा।

खबरें और भी हैं...