फाग खेलन बरसाने में आए हैं नटवर नंदकिशोर:महोबा में बुंदेलखंड शौर्य उत्सव में दिखी ब्रज की झांकी, राधा-कृष्ण की झांकी ने मन मोहा

महोबा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ब्रज की हाेली देखकर भाव विभोर हो गए दर्शक. - Dainik Bhaskar
ब्रज की हाेली देखकर भाव विभोर हो गए दर्शक.

महोबा के कीरत सागर तट पर वीरभूमि महोबा बुंदेलखंड शौर्य उत्सव का आयोजन किया जा रहा है. अंकुर एंड नटराज ग्रुप द्वारा भगवान कृष्ण और राधा की मनमोहक झांकी प्रस्तुत की. इसके बाद ब्रज की होली ने सभी का मन मोह लिया.

कार्यक्रम का शुभारंभ वरिष्ठ समाजसेवी विनोद पुरवार,राधेलाल गुप्ता,भगीरथ नगायच व तेजा शिवहरे ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर व्यापार मंडल के तमाम पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

ब्रज के लोकगीतों पर जमकर थिरके लोग।
ब्रज के लोकगीतों पर जमकर थिरके लोग।

फूलों की होली ने मन मोहा

महोबा जिला अधिकारी मनोज कुमार के मार्गदर्शन में आयोजित वीर भूमि महोबा बुंदेलखंड शौर्य उत्सव के तीसरे दिन कार्यक्रम स्थल भक्तिमय रहा। प्रदेश की राजधानी लखनऊ से आये अंकुर एंड नटराज ग्रुप के कलाकारों ने ऐतिहासिक कीरत सागर के तट पर भगवान कृष्ण की लीलाओं का चित्रण कर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। आज राधा को श्याम याद आ गया.. दिल को कोई काम याद आ गया.. सहित गजब कर गई ब्रज की राधा और तेरी मेरी कट्टी हो जाएगी जैसे भक्ति गीतों पर न केवल कलाकार थिकरते नजर आए बल्कि अतिथि दीर्घा में बैठे तमाम अतिथियों ने भी जमकर कलाकारों के साथ फूलों की होली खेल माहौल को ब्रज के रंगों में रंग दिया।

राधा-कृष्ण की झांकी ने लोगों को भाव विभोर कर दिया।
राधा-कृष्ण की झांकी ने लोगों को भाव विभोर कर दिया।

लखनऊ से आए कलाकार

लखनऊ से आए कलाकारों ने भगवान बांके बिहारी लाल के विभिन्न रूपों और मनमोहक झांकियों को प्रस्तुत कर श्रोताओं की जमकर तालियां बटोरी। इस मौके पर नाहर इंटरटेनमेंट टीम द्वारा उक्त कार्यक्रम के प्रेरणा स्रोत वरिष्ठ समाजसेवी विनोद पुरवार का सम्मान किया गया।

कृष्ण और राधा और फूल बरसाते लोग।
कृष्ण और राधा और फूल बरसाते लोग।

जिले के व्यापारी रहे मौजूद

इसके अलावा जिले के व्यापारी राधेलाल गुप्ता, भागीरथ नगायच, जगदीश शिवहरे, धीरेंद्र कबीर, शिव कुमार सोनी, अमित सोनी, तेजा शिवहरे, डॉक्टर देवेंद्र पुरवार, विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री मयंक तिवारी, बजरंग दल के विपिन भदोरिया, विजय साहू, सुरेश शुक्ला, ज्योति चतुर्वेदी, डॉ.विभा पुरवार को सम्मानित किया गया है।

कार्यक्रम के दौरान मौजूद अतिथि।
कार्यक्रम के दौरान मौजूद अतिथि।

​​​​​​​9 दिन तक चलेगा कार्यक्रम

नाहर इंटरटेनमेंट टीम के सुनील नाहर, वियोगी सास्वत, हिमांशु परमार, इरफान पठान और मनोज कुमार द्वारा मौजूद अतिथियों का आभार जताया गया उन्होंने बताया कि नाहर इंटरटेनमेंट टीम द्वारा आयोजित वीर भूमि महोबा बुंदेलखंड शौर्य उत्सव 9 दिन तक लगातार चलने वाला उत्सव है। जिसमें निर्धारित कार्यक्रम के तहत अलग-अलग प्रस्तुतियां रोजाना होंगी तो वही आगामी 25 जून को पत्रकारों के सम्मान के साथ-साथ ऑर्केस्ट्रा का भव्य आयोजन रखा गया है तो वहीं 26 जून को समापन के दिन फिल्मी गायक तुम तो ठहरे परदेशी गाने से चर्चित हुए अल्ताफ राजा महोबा पुलिस के सम्मान में एक शाम खाकी के नाम कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति देने आ रहे है।

भगवान की कृष्ण की लीलाओं को देखकर दर्शक भाव विभोर हो गए।
भगवान की कृष्ण की लीलाओं को देखकर दर्शक भाव विभोर हो गए।
अतिथियों ने राधा कृष्ण की झांकी पर बरसाए फूल।
अतिथियों ने राधा कृष्ण की झांकी पर बरसाए फूल।
ब्रज की होली को देखकर दर्शक हो गए भाव विभोर।
ब्रज की होली को देखकर दर्शक हो गए भाव विभोर।
खबरें और भी हैं...