दहेज लोभियों ने विवाहिता को किया मारने का प्रयास:कुरावली में विवाहिता को पुलिस ने कराया मुक्त, नहीं लिखी गई रिपोर्ट, पिता के साथ लगा रही अधिकारियों के चक्कर

कुरावली13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जनपद मैनपुरी के थाना कुर्रा क्षेत्र के ग्राम दुल्लापुर निवासी अमर सिंह पाल ने आरोप लगाया है कि बीते डेढ़ साल पूर्व अपनी पुत्री सरिता की शादी जनपद फर्रुखाबाद के थाना मीरापुर क्षेत्र के ग्राम मुरान निवासी रमाकांत पुत्र गोपाल सिंह के साथ की थी, जिसमें उसने अपनी सामर्थ्य के अनुसार दान दहेज भी दिया था। कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा। उसके बाद सरिता के ससुराली जन सरिता को अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने लगा।

यहां तक उसे मानसिक और शारीरिक रूप से कष्ट देने लगे थे। आरोप है कि बीते 5 मई को ससुराली जनों ने उसकी पुत्री को नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया। उसके गर्दन पर धारदार हथियार से प्रहार भी किया और उसे किराए पर फोर व्हीलर गाड़ी से मैनपुरी जनपद में लाकर देर रात लगभग 9:00 बजे के समय नदी में डालने के लिए ले जा रहा थे, तभी उसकी पुत्री को होश आ गया और रास्ते में उसको ले जा ही रहे थे। तभी थाना एलाऊ क्षेत्र मैं गस्त कर रही पुलिस को देख कर सरकार ने चला दिया उसकी आवाज सुनते ही पुलिस गाड़ी के का पीछा करते हुए उसे दबोच लिया और उसमें सवार दहेज लोभी ससुराली जन 6 लोगों को गिरफ्तार करते हुए विवाहिता को उनके चुंगल से मुक्त कराया।

नहीं लिखी जा रही है पीड़िता की रिपोर्ट

पीड़िता द्वारा चिल्लाने पर पुलिस ने दहेज लोभी ससुरालियों के चुंगल से पीड़ित सरिता को तो मुक्त करा दिया तो वही 6 लोगों को पुलिस ने अपनी हिरासत में भी ले लिया। आरोप है कि व्यवस्था के संबंध में पुलिस ने कोई भी रिपोर्ट दर्ज नहीं की और षड्यंत्र में शामिल दहेज लोभी 6 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेते हुए उनको छोड़ दिया। इसके बावजूद भी पीड़ित की रिपोर्ट नहीं लिखी जा रही है। थाना एलाऊ पुलिस थाना कुर्रा में रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कर रही है, तो फिर थाना कुर्रा पुलिस एलाऊ में रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कर रही है।

खबरें और भी हैं...