• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Mainpuri
  • 15 Year Old Girl's Question To SSP In Mainpuri: If I Am A Dalit, Can I Not Worship In The Temple? Teenager's Allegation Being Driven Out Of The Temple For Being A Dalit, Abused The Father Too

मैनपुरी में 15 साल की लड़की का एसएसपी से सवाल:दलित हूं तो क्या मंदिर में पूजा नहीं कर सकती; किशोरी का आरोप- दलित होने पर मंदिर से भगाया, पिता को भी बोले अपशब्द

मैनपुरी9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीड़िता ने पिता के साथ एसएसपी से मामले की शिकायत की है। - Dainik Bhaskar
पीड़िता ने पिता के साथ एसएसपी से मामले की शिकायत की है।

मैनपुरी में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक 15 साल की लड़की ने सोमवार को अपने पिता के साथ एसपी ऑफिस पहुंच गई। रोते हुए उसने एसपी से सवाल किया। बोली- साहब, मैं दलित हूं तो क्या मंदिर में पूजा नहीं करने का अधिकार नहीं है। यह सुनकर एसएसपी भी हैरत में पड़ गए। उन्होंने मामले में जांच के कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

मामला थाना घिरोर क्षेत्र के ग्राम बमरौली का है। यहां रहने वाली साधना जाटव (15) पुत्री जयवीर सिंह जाटव ने बताया कि शनिवार की शाम वह पढ़ाल पीपल के पास मंदिर में पूजा करने गई थी। वहां पर सुदीप, दयाल, रामब्रेश और रवि ने उसे मंदिर से भगा दिया। साथ ही उसके साथ अभद्रता करने हुए जातिसूचक शब्द बोले और गालियां दी।

पुलिस से शिकायत पर नहीं हुई कारवाई

साधना ने बताया कि उसने घर आकर अपने पिता ने मंदिर से भगा देने की बात बताई। जिस पर उसके पिता जयवीर सिंह उक्त लोगों के पास मंदिर से उसे भगाने का कारण पूछने गए। आरोप है कि दबंगों ने जयवीर से भी अभद्रता की और अपशब्द बोले। मामले की थाने में शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिस पर पीड़ित पिता सोमवार को एसपी ऑफिस पहुंचे। एसपी के न मिलने पर उन्होंने एसएसपी से मामले की शिकायत की। एसएसपी मधुबन कुमार ने शिकायत का संज्ञान लेते हुए निष्पक्ष जांच के बाद कार्यवाही की बात कही है।

खबरें और भी हैं...