मैनपुरी में 12 नवंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन:वादों का होगा निस्तारण, बैंक रिकवरी और परिवार वाद समेत तमाम मामलों को सुना जाएगा

मैनपुरी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मैनपुरी में 12 नवंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। जिसमें लोग अपने वाद का निस्तारण कराकर कचहरी के दौड़ भाग से बच सकते हैं। जिसमें जलकर, गृहकर, पेंशन, विद्युत, मोटर दुर्घटना बीमा, बैंक रिकवरी और परिवार वाद के मामलों को निस्तारण किया जाएगा।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव गौरव प्रकाश ने बताया की 12 नवंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। जिसमें आपराधिक, विद्युत, जल, दूरभाष और जनोपयोगी सेवाओं से आवश्यकतानुसार सभी सुलह वाद, उपभोक्ता फोरम, चकबंदी वादों, मध्यस्थ प्रकरणों, नगर पालिका टैक्स वसूली आदि मामलों को नियत व निस्तारित करने पर बल दिया जायेगा।

अधिक से अधिक वादों का हो सके निस्तारण
उन्होंने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों से कहा है कि 12 नवम्बर को आयोजित होने वाली लोक अदालत को मामलों की सूची जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कार्यालय में 20 सितम्बर तक उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। जिससे अधिक से अधिक वादों का निस्तारण हो सके। इस लोक अदालत के माध्यम से लोगों की समस्याओं का समाधान कराने का प्रयास किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...