आईजी नवीन अरोरा का मैनपुरी दौरा खत्म:दो दिवसीय दौरे पर आईजी ने कई थानों का किया निरीक्षण, इनामी बदमाशों की गिरफ्तारी के दिए निर्देश

मैनपुरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आईजी नवीन अरोरा का मैनपुरी दौर - Dainik Bhaskar
आईजी नवीन अरोरा का मैनपुरी दौर

आगरा जोन के आईजी नवीन अरोरा का दो दिवसीय मैनपुरी दौरा खत्म हो गया। आज उन्होंने करहल थाने का निरक्षण किया। इसके बाद वह आगरा के लिए रवाना हो गए। दो दिवसीय दौरे के दौरान आईजी ने एसपी कार्यालय व कई थानों का बारीकी से निरीक्षण किया। जहां खामियां मिलीं, उसको दुरुस्त कराने का निर्देश दिया। साथ ही अच्छे कार्यों की सराहना भी की। आईजी ने इनामी बदमाशों की गिरफ्तारी के निर्देश भी दिए।

एसपी कार्यालय का किया निरीक्षण

आगरा रवाना होने से पहले आईजी नवीन अरोरा ने पुलिस लाइन स्थित सभागार में जन प्रतिनिधियों और मीडिया से बातचीत की। इससे पहले आईजी नवीन अरोरा ने पुलिस कार्यालय स्थित सभी कार्यालयों का निरीक्षण किया। वह एसपी कार्यालय, एएसपी कार्यालय, जन सूचना कार्यालय, लोक शिकायत प्रकोष्ठ, पासपोर्ट कार्यालय, आईजीआरएस कार्यालय और डीसीआरबी कार्यालय भी गए।

अभिलेखों का सही तरीके से रख-रखाव करें

इस दौरान आईजी ने कहा कि पुलिस के अभिलेख महत्वपूर्ण होते हैं। उनकी अदालतों में जरूरत पड़ जाती है। विवेचनाओं में भी अभिलेखों का महत्वपूर्ण योगदान है। पुलिसकर्मी अभिलेखों का सही तरीके से रख-रखाव करें। आईजी ने पुलिस लाइन में परेड का निरीक्षण किया। साथ ही नए बने शलामी मंच का फीता काट कर उद्घाटन किया।

दो दिवसीय दौरे पर मैनपुरी पहुंचे थे आईजी नवीन अरोरा।
दो दिवसीय दौरे पर मैनपुरी पहुंचे थे आईजी नवीन अरोरा।

जन प्रतिनिधियों से की बातचीत

प्रेस वार्ता के दौरान शलामी मंच का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि शलामी मंच बहुत ही सुंदर बनाया गया है। इसके लिए एसपी अशोक कुमार राय बधाई के पात्र हैं। वहां मौजूद जन प्रतिनिधियों ने अपनी बात रखते हुए जनपद में चौराहों पर लगी ट्रैफिक लाइटें, जो खराब पड़ी हैं, उन्हें ठीक कराने पर चर्चा की। ईशन नदी पर ट्रैफिक व्यवस्था सही चले, इसके लिए रोड डायवर्सन में परिवर्तन की बात भी कही।

इनामी बदमाशों की जल्द करें गिरफ्तारी

इसके अलावा जन प्रतिनिधियों ने करहल थाने के बाहर खड़े एक्सीडेंटल वाहनों को सड़क किनारे से हटा कर कही दूसरी जगह खड़े करने की बात कही। आईजी ने बताया कि जनपद भर में पुलिस विभाग द्वारा लगाए गए दो हजार सीसीटीवी कैमरों के निगरानी की व्यवस्था एक जगह से हो, इसके भी प्रयास जल्द किए जाएंगे। इसके अलावा औंछा थाना और बरनाहल थाना क्षेत्र में पुलिस चौकी को जल्द बनवाने की बात कही। आईजी ने इनामी बदमाशों की जल्द गिरफ्तारी पर जोर देते हुए तेजी लाने की हिदायतें दीं।

खबरें और भी हैं...