मैनपुरी में संक्रामक रोग का कहर:बुखार से पीड़ित दो युवकों की इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

मैनपुरी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संक्रामक रोग का कहर - Dainik Bhaskar
संक्रामक रोग का कहर

मैनपुरी जिले में वायरल बुखार से पीड़ित मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में जिले के निवासी बुखार से पीड़ित दो युवकों की मौत हो गई। एक युवक बेवर थाना क्षेत्र के सैदपुर गांव का निवासी था, जबकि दूसरा कुरावली थाना क्षेत्र के लखौरा गांव का निवासी था।

आगरा में इलाज के दौरान तोड़ा दम

दरअसल, मैनपुरी जिले के बेवर थाना क्षेत्र के सैदपुर गांव निवासी मान सिंह का पुत्र भुवनेश फिरोजाबाद जिले में काम कर रहा था। वह उसे बुखार आ गया। सूचना मिलने पर फिरोजाबाद पहुंचे परिजनों ने जांच कराई तो उसकी प्लेटलेट्स काफी कम पाई गई। आनन-फानन में परिजन भुवनेश को इलाज के लिए तत्काल आगरा के निजी अस्पताल ले गए। यहां उपचार के दौरान भुवनेश की मौत हो गई। परिजनों के अनुसर भुवनेश को डेंगू हुआ था।

मृतक के परिजनों में मचा कोहराम

वहीं कुरावली थाना क्षेत्र के लखौरा गांव निवासी अमित (18) को गुरुवार को अचानक तेज बुखार आ गया। अमित की मां गीता देवी उसे लेकर कुरावली अस्पताल पहुंचीं। यहां से अमित को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने अमित को मृत घोषित कर दिया। अमित की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।
इलाज में लापरवाही का लगाया आरोप

लखौरा गांव निवासी अमित की मौत के लिए परिजन कुरावली अस्पताल के चिकित्साधिकारी को जिम्मेदार बता रहे हैं। परिजनों को आरोप है कि मां गीता देवी रात में ही अमित को लेकर कुरावली पहुंची थीं। यहां उपचार में देरी की गई। जब तक अमित को रेफर किया जाता उसकी मौत हो चुकी थी। हालांकि चिकित्साधिकारी डॉ. मनींद्र कुमार का कहना था कि अमित को भर्ती होने के साथ ही उपचार देना शुरू कर दिया गया था।

जिला अस्पताल में 3 मरीजों ने तोड़ा दम

जिला अस्पताल में शुक्रवार को 3 मरीजों की मौत हो गई। इनमें से दो की मौत सांस लेने में दिक्कत के चलते हुई, जबकि एक को हार्ट अटैक पड़ा। शहर के निकटवर्ती गांव नगला जुला निवासी नृपत सिंह की 82 वर्षीय पत्नी विद्या देवी को सांस लेने में दिक्कत होने पर गुरुवार की रात जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उपचार के दौरान रात में उनकी मौत हो गई। बिछवां क्षेत्र के गांव रामनगर निवासी रक्षपाल सिंह की 70 वर्षीय पत्नी जयश्री को भी पिछले कुछ दिनों से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। परिजनों ने बृहस्पतिवार को उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं एलाऊ थाना क्षेत्र के गांव चौहानपुर निवासी 55 वर्षीय नरेंद्र सिंह की गुरुवार की रात हालत बिगड़ी। परिजन उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

सीएमओ ने दी जानकारी
वहीं मैनपुरी जिले के सीएमओ डॉ. पीपी सिंह ने बताया कि बेवर थाना क्षेत्र के सैदपुर गांव निवासी एक युवक फिरोजाबाद में रह रहा था। उसकी मौत की सूचना मिली है। वहीं कुरावली थाना क्षेत्र लखौरा गांव में युवक की मौत की जानकारी मिली है। टीम भेजकर जांच कराई जाएगी।

खबरें और भी हैं...