छाता में दो स्कूली वाहन सीज:21 का काटा चालान, छाता तहसील क्षेत्र के कस्बा कोसीकला में 11 बस मिली बिना फिटनेस की

छाता2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शुक्रवार को भी वाहन सुरक्षा को लेकर जिले में अभियान चला। परिवहन विभाग के एआरटीओ ने मथुरा शहर के साथ कोसीकलां, वृंदावन में वाहनों की चेकिंग की। दिन भर चले अभियान से स्कूली वाहनों में भी अफरा-तफरी का माहौल रहा। चेकिंग के दौरान दो बसों को सीज किया। वहीं 21 स्कूली बसों का चालान काटा गया। वही कोसी में चेकिंग के दौरान 11 बसों में फिटनेस नहीं मिली।

एआरटीओ प्रशासन प्रदीप सिंह ने मथुरा -वृंदावन एवं यात्री कर अधिकारी राकेश निगम की टीम ने कोसी-छाता में स्कूली वाहनों की जांच की। कई वाहन चालकों ने वाहन को दूर खड़ा कर दिया। 21 स्कूली बसों का चालान काटा। जिनमें दो प्राइवेट बस शामिल है, जो कि स्कूल के बच्चों को ढो ही थी। दो बस सीज की गई। कोसीकलां में कई बसों में फिटनेस प्रमाण पत्र नहीं था। इस दौरान कुछ वाहन ऐसे भी मिले, जो 15 वर्ष से ज्यादा पुराने थे। इधर कोसीकलां में अभियान चलाया।

यहां पर भी 11 वाहनों के खिलाफ कार्ऱवाई की गई। इसमें जिन वाहनों पर फिटनेस नहीं थी, उन्हें सीज कर दिया गया। एआरटीओ प्रशासन प्रदीप सिंह ने बताया कि अभियान लगातार चलेगा। जनपद में 1103 स्कूली वाहन पंजीकृत है, जिनमे से करीब सात सौ 50 को नोटिस जारी करके फिटनेश कराने को कहा गया है। 13 मई को ‌डीएम की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में वाहनों के खिलाफ सख्त निर्णय लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...