छाता... बुर्जी बिटोरे में लगी भीषण आग:आगजनी से से हुआ लाखों का नुकसान

छाता2 महीने पहले

बुधवार को छाता तहसील के थाना कोसीकला के गाँव भीकागढ़ी में बिधुत तारों में चिंगारी लगने के कारण खेत में रखे बुर्जी बिटोरों में भीषण आग लग गयी। आग लगने की सूचना मिलते ही पूरे गाँव मे हड़कंप मच गया। इसी दौरान आग ने थोड़ी ही देर में बिकराल रूप ले लिया। जिसके कारण गाँव के आधा दर्जन ग्रामीणों के बुर्जी बिटोरे आग की चपेट में आ गए। सूचना पर पहुँचे ग्रामीण आग लगने की घटना को देख आग पर काबू पाने के लिए काफी प्रयास करने लगे। लेकिन आग बढ़ती ही चली गयी।

इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने आग लगने की जानकारी फायर बिग्रेड की टीम को दी। जिसके बाद फायर बिग्रेड की टीम घटनास्थल पर पहुँच गयी। ओर गाँव के लोगों की सहायता से आग पर काबू पाने का प्रयास करती रही। गाँव के लोगो के मुताबिक आग की वजह से लाखों रुपये का नुकसान हो गया है। जिसमे आधा दर्जन से अधिक बुर्जी एवं बिटोरे जलकर राख हो गए हैं। आग लगने के करीब दो घण्टे की मेहनत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

ग्रामीण लोगोa ने कहा कि घटनास्थल पर झूल रहे विधुत तारो की शिकायत को लेकर कई बार विधुत अधिकारियों से मुलाकात कर चुके हैं। लेकिन किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया है। ग्रामीणों ने प्रशासन से आग से हुए नुकसान का सही आकलन कराकर उचित मुआवजे की मांग की है जिससे आग से हुए नुकसान की भरपाई की जा सके।

खबरें और भी हैं...