छाता में राजमार्ग प्राधिकरण का ठेले वालो पर चला चाबुक:सौन्दर्यीकरण कराने को लेकर हटाए जा रहे ठेले, खोमचे वालों के सामने रोटी का संकट

छाता14 दिन पहले

शनिवार को छाता तहसील के कस्बा कोसीकला के बठैन गेट पुल के नीचे लगे दर्जनों ठेले वालो को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों के द्वारा हटवाये जाने की प्रक्रिया शुरू की गई। दरअसल राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के द्वारा केंद्र सरकार की योजना के तहत राजमार्ग पर बनाये गए पुल निर्माण एवं ओवरब्रिज निर्माण को सौन्दर्यीकरण बनाने की तैयारी शुरू की गई है। जिसको लेकर नवनिर्मित बनाये गए पुलों के नीचे लगने वाले अवैध ठेले हटाया जा रहा है।

यह कार्य स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत किया जा रहा है जिससे पुल के नीचे से निकलने वाले वाहनों एवं स्थानीय लोगो को सुंदरता का अहसास हो सके। लेकिन कोसीकला के बठैन गेट पुल के नीचे लगे दर्जनों ठेले वालो का कहना है उनके ठेले हटने से उनके सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो जाएगा। प्रतिदिन पुल के नीचे से निकलने वाले ग्रामीणों के कारण उनकी रोजी रोटी चलती है।

ऐसे में राजमार्ग प्राधिकरण उनके ठेले को हटाकर उन्हें सड़क पर लाना चाह रहा है। जिसका दर्जनों ठेले वालो ने विरोध किया है। ठेले वालो का कहना है कि सरकार वैसे तो गरीबो की मदद करने का प्रयास कर रही है। दूसरी ओर राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी उन्हें परेशान कर रहे है।

खबरें और भी हैं...