गोवर्धन एसडीएम से लगाई गुहार:लेखपालों की हीलाहवाली से डेढ़ साल से पैतृक भूमि का नहीं हो सका सरकारी बंटवारा

गोवर्धन21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गोवर्धन एसडीएम से लगाई गुहार। - Dainik Bhaskar
गोवर्धन एसडीएम से लगाई गुहार।

गोवर्धन तहसील के गांव जानू में पैतृक खेत के बंटवारे को लेकर एक पक्ष ने गोवर्धन उपजिलाधिकारी के समक्ष सरकारी बंटवारे की अपील की है, जिससे कि वर्षो से चले आ रहे जमीनी विवाद फिर कही बड़े संघर्ष में न बदल जाये, लेकिन लेखपालों की हीलाहवाली के चलते सरकारी बंटवारा समय पर न होने के कारण आज एक पक्ष के अशोक ने गोवर्धन तहसील में उपजिलाधिकारी संदीप कुमार वर्मा से खेत के सरकारी बटवारा कराने की गुहार लगाई है।

गोवर्धन तहसील के गांव जानू में कई वर्ष पूर्व जमीन के बटवारे को लेकर एक ही परिवार के लोगो मे विवाद हो गया था, जिसमे थाना पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपियों को जेल भेज दिया था। जिसमें जानू निवासी केशव, शिव सिंह आज भी जेल की सलाखों के पीछे है। बाकी का परिवार अब मथुरा में रहकर अपना जीवन ज्ञापन कर रहा है और गांव जानू में पड़ी खेती की जमीन बंजर हो रही है।

इसे लेकर उपजिलाधिकारी गोवर्धन के समक्ष बाद दाखिल किया था, जिसमें जानू लेखपाल रतन सिंह को उपजिलाधिकारी ने कुडा बंटवारे के आदेश दिए थे। आरोप है कि सन 2012 से लेकर आज तक पैतृक जमीन का लेखपालों द्वारा बंटवारा नही किया गया, जिसकी शिकायत लेकर वादी अशोक ने पुनः जमीन के कुडा बटवारे को लेकर उपजिलाधिकारी से गुहार लगाई है, ताकि 2012 का विवाद एक ही परिवार में फिर से न हो ।

खबरें और भी हैं...