गोवर्धन नगर पंचायत में बनाए गए 18 वार्ड:जतीपुरा दो, आन्यौर चार, सकीतरा एक वार्ड में बंटा, दो साल से अटकी थी प्रक्रिया

गोवर्धन8 दिन पहले
गोवर्धन नगर पंचायत में बनाए गए 18 वार्ड।

शासन में लंबे समय से अटके पड़े गोवर्धन नगर पंचायत के सीमा विस्तार के वार्डों के परिसीमन का काम शुरू हो गया है। अब जतीपुरा, आन्यौर के अलावा सकीतरा और हरिपुरा को गोवर्धन नगर पंचायत में शामिल करने की प्रक्रिया चल रही है। आन्यौर को चार, जतीपुरा दो और सकीतरा को एक वार्ड में विभाजित किया गया है।

गोवर्धन नगर पंचायत के सीमा विस्तार की फाइल पिछले दो साल से अटकी हुई थी। योगी मंत्री मंडल में प्रस्ताव के बाद गोवर्धन में आन्यौर, जतीपुरा, सकीतरा को समायोजित करते हुए इन ग्राम पंचायतों में चुनाव नहीं कराए गए, तभी से असमंज की स्थिति थी। नगर पंचायत ईओ आलोक वर्मा ने बताया कि पंचायत के वार्डों के परिसीमन की कार्रवाई पूरी कर एसडीएम संदीप वर्मा की संस्तुति के बाद नगर निकाय / अपर जिला अधिकारी को भेजी की जा रही है।

नगर पंचायत सीमा विस्तार वार्ड परिसीमन में वार्ड संख्या ब्लाक, इंद्रा कॉलोनी, मंदिर दान घाटी मंदिर, बजरियान, मन्दिर लक्ष्मीनारायन, हाथी दरवाजा, बड़ा बाजार कसाई पाड़ा, मेंहदार कुंड, बड़ी हवेली कृष्णा विहार, मानसीगंगा, मालियान तवेलान, भीम नगर, विजय हनुमान मंदिर, संकर्षण कुंड, ब्राह्मण ठाकुरान, श्री गिरिराज मुखारबिंद जतीपुरा, रुद्र कुंड, सकीतरा वार्ड में विभाजित किया गया है। आलोक वर्मा ईओ गोवर्धन ने बताया कि गोवर्धन नगर पंचायत के वार्डों के परिसीमन का कार्य पूर्ण कर लिया है। आन्यौर जतीपुरा सकीतरा को मिलाकर गोवर्धन को 18 वार्डों में विभाजित किया गया है। वार्डों के परिसीमन की रिपोर्ट एसडीएम की संस्तुति के बाद अपर जिलाधिकारी को प्रेषित की जा रही है।

खबरें और भी हैं...