गोवर्धन में पानी की किल्लत से जूझ रहे ग्रामीण:20 साल पहले बनाई गई टंकी जर्जर, नहीं हो पा रही सप्लाई, गहराता जा रहा पानी संकट

गोवर्धन20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मथुरा जिले के गोवर्धन तहसील क्षेत्र के गांव में लोग पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। यहां जल निगम ने कई साल पहले पानी की टंकी बनाई तो थी लेकिन वह आज तक शुरू नहीं हो सकी है। इसको लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया है। ग्रामीणों ने टंकी से सप्लाई शुरू करने की मांग की है।

मामला तहसील क्षेत्र के मगोर्रा गांव का हैं। यहां पीने के पानी का संकट गहराता जा रहा है। गांव में पानी की किल्लत देखते हुए जलनिगम ने 20 साल पहले यहां पानी की टंकी बनाई गई थी। लेकिन टंकी से सप्लाई नहीं हो पा रही है।

पानी टंकी की हालत जर्जर हो चुकी है

ग्रामीणों ने बताया कि मगोर्रा गांव में 15 हजार की आबादी है। यहां सप्लाई के लिए बनाई पानी टंकी की हालत जर्जर हो चुकी है। इसे लेकर ग्रामीणों ने कई बार अधिकारियों से शिकायत भी की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। रविवार को ग्रामीण एकत्र हुए और प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ब्रजपाल सिंह ने बताया कि गांव में पानी की टंकी का निर्माण लगभग 20 साल पहले हुआ था। लेकिन, समय के चलते पानी की टंकी अब जर्जर अवस्था में है।इसके कारण टंकी से जलापूर्ति नहीं हो पा रही है। इसलिए गांव के लोग नई पानी टंकी बनवाने की मांग की है। इनकी बात प्रशासन तक पहुंचाकर नई पानी टंकी बनवाने की कोशिश की जाएगी।

खबरें और भी हैं...