महावन में अमृत महोत्सव के छठवें दिन कार्यक्रम:बच्चों ने रसखान समाधि तक निकाली रैली; कला प्रतियोगिता में कुमारी राखी रहीं प्रथम

महावन (मथुरा)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महावन के श्री गुरु कार्ष्णि इन्टर कॉलेज में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत बच्चों ने विशाल रैली निकाली। रैली स्कूल से लेकर रसखान समाधि तक निकली।

इसके बाद ऐतिहासिक स्थल पर भ्रमण कार्यक्रम के अंतर्गत छात्र छात्राओं ने रसखान समाधि का भ्रमण किया। रसखान समाधि पर भ्रमण के साथ-साथ सभी बच्चों ने रसखान पर बनी हुई डॉक्यूमेंट्री फिल्म देखी।

बच्चों ने हासिल किया पुरस्कार
वहां पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। इस अवसर पर पुरातत्व विभाग द्वारा आयोजित कला प्रतियोगिता में विद्यालय के छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। कला प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार कुमारी राखी, द्वितीय पुरस्कार कुमारी उमा कुशवाहा, तृतीय पुरस्कार कसक पराशर तो सांत्वना पुरस्कार नमन प्रसाद तथा कुमारी मोहिनी ने प्राप्त किया।

बच्चों ने हाथ में तिरंगा लेकर रैली निकाली।
बच्चों ने हाथ में तिरंगा लेकर रैली निकाली।

रैली ने रमणरेती आश्रम का भ्रमण किया
इसके बाद छात्र छात्राओं ने पास के ही रमणरेती आश्रम का भी भ्रमण किया। वहां पर महाराज श्री का आशीर्वाद लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. संजय शर्मा ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में उप प्रधानाचार्य जितेंद्र मिश्रा मौजूद थे। कार्यक्रम के संयोजक शिव कुमार निगम थे। कार्यक्रम का संचालन स्काउट मास्टर विनोद शुक्ला ने किया। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य डॉ. संजय शर्मा, उप प्रधानाचार्य जितेन्द्र मिश्रा, शिरोमणि शर्मा, सचिन शर्मा, ललित शर्मा, विपिन कुमार सहित कई विद्यार्थी व शिक्षक मौजूद थे।

रैली में कई विद्यार्थियों व शिक्षकों ने हिस्सा लिया।
रैली में कई विद्यार्थियों व शिक्षकों ने हिस्सा लिया।
खबरें और भी हैं...