महावन के डंपिंग ग्राउंड में लगी आग:तीन घंटे बाद भी नहीं पाया जा सका काबू, धुएं के गुबार में सांस लेना दूभर

महावन8 दिन पहले

पिछले कई दिनों से गर्मी अपने चरम पर है। आए दिन देश प्रदेश से आग लगने की खबरें आया करती हैं। आज क्षेत्र के लक्ष्मी नगर के नगला कोल्हू में स्थापित मथुरा वृंदावन नगर निगम के कूड़ा डंपिंग ग्राउंड में देर रात आग लग गई था। आग से निकलने वाले धुएं के कारण आसपास की कॉलोनियों में धुएं का गुबार छा गया। घंटो बीत जाने के बावजूद नगर निगम के अधिकारियों द्वारा कोई भी सुध नहीं ली गई है।

डंपिंग ग्राउंड में नगर निगम द्वारा कूड़ा एकत्रित किया जा रहा है, जिससे मशीनों के माध्यम से खाद बनाया जाता है। डंपिंग ग्राउंड में अचानक अज्ञात कारणों से आग लग गई और धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिसका धुआं कॉलोनी में फैलने लगा। इससे स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं डंपिंग ग्राउंड में आग की जानकारी मिलने पर जेडएसओ एस.एस. यादव मौके पर पहुंच गए और अग्नि शमन विभाग को तत्काल जानकारी दी।

मौके पर पहुंचे तीन दमकल की गाड़ियों ने देर रात तक आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग ने सुलगना बंद नहीं किया। आग बुझाने के लिए नगर निगम के पानी के टैंकरों को भी लगाया गया, लेकिन आग की उठती लपटों के आगे सारे इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे थे। नगर निगम के जेडएसओ एसएस यादव ने बताया कि आग की खबर मिलते ही दमकल विभाग को मौके पर बुला लिया गया है और आग पर काबू पाने के लिए पानी के टैंकर भी लगाए जा रहे हैं और जल्द ही इस पर काबू पाया जाएगा। स्थानीय लोगों का कहना है कि डंपिंग ग्राउंड में लगी आग से विषैला दूंगा निकल कर लोगों तक पहुंच रहा है जो जानलेवा साबित हो सकता है।

खबरें और भी हैं...