पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना काल में चरम पर मीट का कारोबार:मथुरा पुलिस ने छापेमारी कर घर से बरामद किया 2 कुंतल मीट, हरियाणा के मेवात तक जुड़े हैं तार; रात के अंधेरे में होती थी सप्लाई

मथुरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घर में मीट के कारोबार की सूचना मिलने पी की पुलिस ने कार्रवाई। - Dainik Bhaskar
घर में मीट के कारोबार की सूचना मिलने पी की पुलिस ने कार्रवाई।

उत्तर प्रदेश के मथुरा में पुलिस ने छापेमारी कर एक घर से मंगलवार को दो कुंतल मीट बरामद किया है। वहीं, अवैध रुप से मीट का व्यापार करने वाला फरार हो गया। पुलिस मीट का व्यापार करने वाले कि तलाश में जुट गई हैं। बताया जा रहा है कि अवैध मीट रात के अंधेरे व सुबह चोरी-छिपे सप्लाई किया जा रहा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई की।

अवैध मीट के तार जुड़े हरियाणा के मेवात से
मामला थाना हाईवे क्षेत्र के गोपालनगर का है। पुलिस को सूचना मिली कि यहां के निवासी शाकिर के घर से लंबे समय से मथुरा और आसपास के क्षेत्र में मीट सप्लाई किया जाता था। आगरा, हाथरस, हरियाणा के मेवात से भी इसके तार जुड़े हैं। मंगलवार को सीओ सिटी वरुण कुमार के निर्देशन में पुलिस टीम ने शाकिर के घर पर छापा मारा। कार्रवाई के दौरान घर के एक कमरे और बरामदे से बड़ी मात्रा में मीट बरामद किया गया। पुलिस ने उसे जब्त कर लिया। साथ ही उसके सैंपल जांच के लिए लैब भेजे दिए हैं। पुलिस छापेमारी की भनक लगते ही मीट का गोरखधंधा करने वाला शाकिर पुत्र बाबुद्दीन मौके से फरार हो गया।

रात के अंधेरे व सुबह होती थी सप्लाई
एक मीट व्यापारी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि मीट का व्यापार मथुरा में बड़े पैमाने पर होता है। मथुरा का मीट बाजार हाथरस, सादाबाद,अलीगढ़ के अलावा हरियाणा के नूंह, मेवात तक फैला है। रात के समय और सुबह सवेरे मांस की सप्लाई आसपास के क्षेत्रों में की जाती है।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई
सीओ सिटी वरुण कुमार ने बताया कि कई दिनों से गोपाल नगर स्थित शाकिर पुत्र बाबुद्दीन के घर में मीट के कारोबार की सूचना मिल रही थी। हाईवे थाना और गोविन्द नगर पुलिस ने संयुक्त रुप से छापेमारी की कार्रवाई की गई। जिसमें 200 किलो मीट बरामद किया है। मीट का सेंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है। अवैध रुप से मीट का कारोबार करने वाला शाकिर की तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...