पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मथुरा में SSP की बड़ी कार्रवाई:अवैध शराब फैक्ट्री मामले में 2 दरोगा 3 सिपाही सस्पेंड, नकली सैम्पलिंग से ठेकों व गांव में हो रही थी सप्लाई, पिता-पुत्र समेत 4 गिरफ्तार

मथुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नकली अपमिश्रित शराब को कैमिकल्स, नकली रैपर, नकली सैम्पलिंग से शराब बनाकर ठेकों व आस पास के गांव में सप्लाई करते थे। - Dainik Bhaskar
नकली अपमिश्रित शराब को कैमिकल्स, नकली रैपर, नकली सैम्पलिंग से शराब बनाकर ठेकों व आस पास के गांव में सप्लाई करते थे।

अलीगढ़ में जहरीली शराब कांड से हुईं मौतों के बाद उत्तर प्रदेश का पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। एक के बाद एक अवैध व नकली शराब पर शिकंजा कस रही है। इसी कड़ी में बरसाना पुलिस ने शराब माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई की हैं। पुलिस ने नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पर कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में नकली शराब का जखीरा बरामद किया है। इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया हैं।

विभिन्न ब्रांड की बनाते थे नकली शराब
बरसाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कस्बे में अवैध नकली शराब बनाई जा रही हैं। सूचना पर पुलिस ने कपिल ठाकुर के नौहारे (पशुओं को रखने की जगह) पर छापा मारा। पुलिस ने कपिल ठाकुर पुत्र राधाचरन फौजी निवासी पडाव मौहल्ला कस्बा बरसाना के नौहारे पर मारे छापे में अवैध रूप से नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी। कपिल अपने भाई, पिता व दोस्तों के साथ अपने नौहरे में नकली शराब तैयार कर आसपास के गांवो मे सप्लाई करता था। पुलिस ने मौके पर अवैध नकली मिश्रित शराब, खाली बोतल व शराब बनाने का सामान बरामद किया। यह लोग विभिन्न ब्रांड की नकली शराब बनाकर स्थानीय स्तर पर व ठेकों पर बेच देते थे।

यह समान किया बरामद
पुलिस ने कपिल ठाकुर के ठिकाने से 18 पेटी शराब , 300 खाली बोतल, 26 खाली बोतल इम्पीरियल ब्लू, 05 खाली हाफ रायल स्टैग, 03 खाली बोतल रायल स्टैग, 12 खाली बोतल किंग फिशर बीयर, 01 खाली हाफ रिजर्व व्हिस्की, 22 हजार से ज्यादा रैपर, 100 से ज्यादा विभिन्न ब्रांड के ढक्कन व शराब की सप्लाई करने में प्रयोग की जाने वाली अर्टिगा गाड़ी संख्या (UP85BU2899) बरामद की।

आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई में जुटी पुलिस
पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह लोग नकली अपमिश्रित शराब को कैमिकल्स, नकली रैपर, नकली सैम्पलिंग से शराब बनाकर ठेकों व आस पास के गांव में सप्लाई करते हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 60/72 आवकारी अधिनियम व 272,420,467,468,471 में मुकद्दमा दर्ज कर लिया हैं । इसके साथ ही 6 और लोगों की संलिप्तता की जानकारी मिली हैं। जिनकी तलाश पुलिस कर रही है।

दो दरोगा व पांच सिपाही सस्पेंड
एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने कड़ा रुख अपनाते हुए बरसाना थाना में तैनात उप निरीक्षक शिवकुमार शर्मा, अर्जुन राठी व सिपाही रवि कुमार, गजेंद्र कुमार, युवराज सिंह को निलंबित कर दिया है। पुलिस सूत्रों की मानें तो निलंबित किए गए सिपाही युवराज की गाड़ी विटारा ब्रीजा का प्रयोग शराब माफिया शराब की सप्लाई में करते थे। जबकि अन्य पुलिस कर्मी उस बीट के हैं, जहां इस फैक्ट्री का संचालन हो रहा था। एसएसपी ने निलंबित किए गए पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं।

खबरें और भी हैं...