मथुरा एसएसपी की बड़ी कार्यवाही:गोवर्धन थाना प्रभारी सहित 5 पुलिस कर्मी किए निलंबित, 36 उपनिरीक्षक का हुआ ट्रांसफर

मथुरा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
निलंबित गोवर्धन थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार द्विवेदी - Dainik Bhaskar
निलंबित गोवर्धन थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार द्विवेदी

मथुरा एसएसपी गौरव ग्रोवर इन दिनों अपने विभाग के लिए सख्त रुख अपनाए हुए हैं। दो दिन पहले शिकायत मिलने पर एसएसपी ने बरसाना थाना प्रभारी को निलंबित किया था। शनिवार को एसएसपी ने एक बार फिर कार्यवाही करते हुए गोवर्धन थाना प्रभारी को निलंबित करते हुए 2 उपनिरीक्षक सहित 5 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया।

जन सुनवाई के दौरान मिली थी शिकायत

मथुरा के एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर को जन सुनवाई के दौरान गोवर्धन कस्बा के एक युवक को फर्जी सट्टा करने के आरोप में गिरफ्तार करने की शिकायत मिली। युवक ने इसकी शिकायत एसएसपी से की। शिकायत पत्र की जांच एसएसपी ने एसपी देहात को दी। जांच के बाद एसपी देहात ने अपनी रिपोर्ट एसएसपी को दे दी। जिस पर कार्यवाही करते हुए एसएसपी ने गोवर्धन थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार द्विवेदी, उप निरीक्षक योगेश कुमार, हैड कांस्टेबल पवन कुमार, अमित कुमार व कांस्टेबल मनोहर सिंह को दोषी पाते हुए निलंबित कर दिया। इसके साथ ही एसएसपी ने सभी के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दे दिए।

यह हुए निलंबित

मथुरा के एसएसपी डॉ गौरव ग्रोबर को जन सुनवाई के दौरान किसी जुआरी को पकड़ने के बाद रकम लेकर छोड़े जाने की शिकायत मिली। शिकायत पत्र की जांच एसएसपी ने एसपी देहात को दी। जांच के बाद एसपी देहात ने अपनी रिपोर्ट एसएसपी को दे दी।

जिस पर कार्यवाही करते हुए एसएसपी ने गोवर्धन थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार द्विवेदी, उप निरीक्षक योगेश कुमार, हैड कांस्टेबल पवन कुमार, अमित कुमार व कांस्टेबल मनोहर सिंह को दोषी पाते हुए निलंबित कर दिया। इसके साथ ही एसएसपी ने सभी के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दे दिए।

36 उप निरीक्षकों का किया तबादला

मथुरा पुलिस में शनिवार को तबादला एक्सप्रेस भी जमकर चली। एसएसपी ने 36 दरोगा के तबादला कर दिए। एसएसपी ने उपनिरीक्षक प्रवीण तेवतिया को चौकी प्रभारी बालाजी पुरम थाना हाई वे से चौकी प्रभारी गोपाल बाग कोसी, उप निरीक्षक शिव वीर सिंह को गोपाल बाग कोसी से बालाजी पुरम थाना हाईवे।

एस एस आई जमुनापार ओमवीर सिंह को कस्बा चौकी प्रभारी मांट, सुधीर कुमार को जमुना पार से गंठौली गोवर्धन, दिलीप कुमार गंठौली गोवर्धन से बाजना नौहझील, प्रवेश कुमार को कस्वा नौहझील से नानकपुर चौकी , प्रवल प्रताप को नानकपुर से पुलिस लाइन, नीरज भाटी को के डी मेडिकल कॉलेज चौकी से राधापुरम स्टेट हाई व धर्मेंद्र कुमार को राधापुरम स्टेट से वृंदावन गेट गोविंद नगर भेज दिया है। जबकि 27 दरोगाओं को एक थाना से दूसरे थाना भेज दिया।

दो दिन पहले बरसाना थाना प्रभारी को किया था निलंबित

एसएसपी गौरव ग्रोवर ने गुरुवार को बरसाना थाना प्रभारी मुकेश मलिक को निलंबित किया था। मुकेश मलिक के खिलाफ कैंटीन संचालक ने शराब और रुपये मांगने की शिकायत की थी। जिस पर जांच के बाद एसएसपी ने सख्त रुख अपनाते हुए निलंबित कर दिया और विभागीय जांच के आदेश दे दिए।

खबरें और भी हैं...