मथुरा में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की कार्यवाई:एक दर्जन किराना स्टोरों पर मारा छापा, दुकानदारों में मचा हड़कंप

मथुरा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन द्वारा शहर के एक दर्जन किराना स्टोर पर छापा मारा , टीम ने शक होने पर 15 खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे - Dainik Bhaskar
खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन द्वारा शहर के एक दर्जन किराना स्टोर पर छापा मारा , टीम ने शक होने पर 15 खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे

खाद्य सुरक्षा विभाग ने सोमवार को एक दर्जन से ज्यादा किराना स्टोरों पर छापामार कार्यवाई की। कार्यवाई के दौरान टीम ने शक होने पर विभिन्न खाद्य पदार्थों के नमूने लिए और उनको जांच के लिए लैब भेज दिया। खाद्य विभाग की इस कार्यवाई से दुकानदारों में हडकंप मच गया और कुछ दुकानदार दुकान बंद कर मौके से निकल गए।

सैंपल भेजे जांच के लिए लैब

सोमवार को खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन द्वारा शहर के एक दर्जन किराना स्टोर पर छापा मारा। टीम ने शक होने पर बृजवासी गुड़ वाले, नितिन खंडेलवाल किराना स्टोर, दुर्गेश किराना स्टोर ,अनिल किराना स्टोर, महेश अग्रवाल किराना स्टोर, प्रमोद अग्रवाल किराना स्टोर, आदि से बेसन के 2, सरसों तेल के 2,राइस ब्रांड रिफाइंड ऑयल का 1, अरहर दाल के 3, गुड़, हल्दी पाउडर,गजक और अनार दाना गोली के 2 नमूना जांच हेतु संग्रहित किए गए। सभी सैंपल 15 नमूनों को जांच हेतु प्रयोगशाला भेज दिया।

मंडी में की छापामार कार्यवाई

सोमवार को खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के डी ओ डॉक्टर गौरीशंकर के नेतृत्व में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी एस पी तिवारी व खाद्य सुरक्षा अधिकारीयों की टीम ने नवीन फल मंडी स्थित एक दर्जन से अधिक किराना स्टोरों पर एक साथ छापामार कार्यवाई की गई। कार्रवाई के दौरान टीम ने संदेह होने पर लिए गए सैंपल के जांच परिणाम प्राप्त होने के बाद संबंधित खाद्य कारोबारकर्ताओं के विरुद्ध न्यायालय में वाद दायर किया जाएगा। इसके साथ ही सभी कारोबारकर्ताओं को खाद्य पदार्थों के सही रख रखाव के लिए नोटिस भेजा ।

एडीएम प्रशासन ने मिलावट खोरों के खिलाफ एक्शन करने लेने के दिये थे निर्देश

अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने 4 दिन पूर्व बैठक कर खाद पदार्थों में मिलावट कर आम जन मानस के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ अभियान तेज करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद सोमवार को खाद्य सुरक्षा एवं आपूर्ति प्रशासन ने कार्यवाई करते हुए किराना स्टोरों पर छापे मारे। इस टीम में गजराज सिंह, मुकेश कुमार, एसएस निरंजन,डॉक्टर सोमनाथ, सविता शर्मा खाद्य सुरक्षा अधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...