पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मथुरा में गैस टैंकर पलटा:शॉर्टकट और टोल टैक्स बचाने के चक्कर में हुआ हादसा; गैस रिसाव रोकने के लिए पुलिस और दमकल की टीमें रेस्क्यू में जुटीं

मथुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टोल टैक्स बचाने के चक्कर में जैसे ही टैंकर सर्विस रोड पर उतारा, थोड़ी दूर जाकर पलट गया। - Dainik Bhaskar
टोल टैक्स बचाने के चक्कर में जैसे ही टैंकर सर्विस रोड पर उतारा, थोड़ी दूर जाकर पलट गया।

गुरुवार की शाम मथुरा के थाना मांट क्षेत्र में गैस टैंकर पलटने से हड़कम्प मच गया। गैस टैंकर पलटने की सूचना मिलते ही दमकल और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई और गैस के रिसाव को रोकने के प्रयास में जुट गई ।

शार्टकट लेने के चक्कर मे हुआ हादसा
जयपुर से एलपीजी गैस लेकर टैंकर यूपी 17 AT2791 अलीगढ़ खैर क्षेत्र को जा रहा था। एक्सप्रेस-वे पर टोल बचाने और शार्ट कट पकड़ने के लिए कैप्सूल टैंकर के चालक ने एक्सप्रेस-वे की सर्विस रोड पर टैंकर को उतार लिया। एक्सप्रेस-वे के वृन्दावन कट से करीब 4 किलोमीटर सर्विस रोड पर टैंकर पहुंचा ही था कि तभी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे में गिरकर पलट गया। टैंकर के पलटते ही उसमें गैस का रिसाव शुरू हो गया ।

पुलिस और दमकल की टीम रेस्क्यू में जुटी
गैस टैंकर के पलटने की जानकारी मिलते ही दमकल की टीम और पुलिस मौके पर पहुंची। इसी बीच हादसे की सूचना रिफायनरी प्रशासन को भी दी गई। मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने पानी और फॉम के जरिए गैस रिसाव पर काबू पाने का प्रयास करना शुरू कर दिया है।

अगर बारिश नहीं होती तो कई किमी में फैल जाती गैस
टैंकर पलटने के कुछ देर बाद ही बारिश शुरू हो गई। जिसकी वजह से गैस के असर कुछ हद तक कम हो गया। मुख्य दमकल अधिकारी प्रमोद शर्मा ने बताया की रिसाव पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं, रिफायनरी से भी दमकल की टीम को बुलाया गया है।

खबरें और भी हैं...