मथुरा ..एटीएम में रुपये डालने वालों की लापरवाही:एटीएम में छोड़ा नोटों से भरा बैग, पुलिस की सक्रियता से मिला बैग

मथुरा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नोटों से भरा बैग मिलने के बाद चौकी प्रभारी एवं पुलिस कर्मी एजेंसी कर्मचारियों को सौंपते हुए - Dainik Bhaskar
नोटों से भरा बैग मिलने के बाद चौकी प्रभारी एवं पुलिस कर्मी एजेंसी कर्मचारियों को सौंपते हुए

मथुरा में एटीएम में रुपये डालने वाली एजेंसी सीएमएस के कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां सोमवार को एटीएम में रुपये डालने आये कर्मचारी नोटों से भरा बैग एटीएम में ही छोड़कर चले गए। जिसके बाद जब गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों की नजर एटीएम में रखे बैग पर गयी तो उन्होंने उसे खोल कर देखा जिसमें नोट भरे थे।

बैग में थे 17 लाख रुपये

थाना जमुना पार क्षेत्र की लक्ष्मी नगर पुलिस चौकी इलाके में सोमवार को एटीएम में रुपये डालने वालों की बड़ी लापरवाही सामने आई। यहां सोमवार होने की बजह से एच डी एफ सी बैंक के एटीएम में रुपये डालने आये सीएमएस कम्पनी के कर्मचारी माधव , वीरेंद्र और सुरक्षा गार्ड चंद्रभान नोटों से भरा बैग एटीएम के अंदर ही छोड़ गए। इसके कुछ देर बाद ही वहां गश्त कर रहे पुलिस कर्मी योगेंद्र , विनोद व अवनीश की नजर उस पर पड़ी तो उन्होंने उसे खोल कर देखा। पुलिस कर्मियों ने जब बैग खोल कर देखा तो उसमें 17 लाख रुपये थे।

दो बैग लेकर आये थे एजेंसी कर्मचारी

एटीएम में रुपये डालने का काम करने वाली एजेंसी सीएमएस कम्पनी के कर्मचारी गाड़ी संख्या UP 15 ET 6380 से एच डी एफ सी बैंक के लक्ष्मी नगर स्थित एटीएम पर पहुंचे । यहां उन्होंने गाड़ी से दो बैग निकाले और रुपये डालने एटीएम में चले गए। रुपये डालने के बाद कर्मचारी एक बैग को वहीं भूल से छोड़कर चले गए।

डेढ़ घण्टे तक पुलिस के पास रहा बैग

एटीएम में नोटों भरा बैग मिलने के बाद पुलिसकर्मियों ने इसकी सूचना चौकी प्रभारी लक्ष्मी नगर राकेश यादव व थाना जमुना पार प्रभारी शशि प्रकाश शर्मा को दी। सूचना मिलने के बाद चौकी प्रभारी ने सिपाहियों को नोटों के बैग के साथ चौकी बुला लिया। इसके बाद पुलिस ने छानवीन की तो पता चला नोटों से भरा बैग एटीएम में रुपये डालने आई एजेंसी का है। इसके बाद पुलिस ने एजेंसी के कर्मचारियों को बुलाया और डेढ़ घण्टे तक जांच पड़ताल करने के बाद बैग उनके सुपुर्द कर दिया।

पुलिस की ईमानदारी की लोगों ने की तारीफ

17 लाख रुपये नोटों से भरा बैग मिलने और उसको सही व्यक्ति तक पहुंचाने की जानकारी मिलने के बाद एसएसपी गौरव ग्रोवर के साथ साथ लोगों ने तारीफ की। चौकी प्रभारी राकेश यादव ने बताया की यह बड़ी लापरवाही थी अगर बैग इधर उधर कहीं चला जाता तो पुलिस के लिए बड़ी परेशानी हो जाती। लेकिन पुलिस कर्मियों की सक्रियता के कारण बैग सकुशल मिल गया।

खबरें और भी हैं...