• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Mathura
  • Cabinet Ministers And Family Members Pay Tribute To The Martyred Delhi Police Constable In The Attack, Remembering The 20th Year With Moist Eyes

संसद हमले की वर्षी:हमले में शहीद दिल्ली पुलिस के सिपाही को दी कैबिनेट मंत्री और परिवारीजनों ने दी श्रद्धांजलि, 20 वीं वर्षी पर नम आंखों से किया याद

मथुरा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहीद घनश्याम पटेल की पुण्य तिथि पर परिजनों ने हवन पूजन किया और उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किये - Dainik Bhaskar
शहीद घनश्याम पटेल की पुण्य तिथि पर परिजनों ने हवन पूजन किया और उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किये

संसद भवन पर 13 दिसम्बर 2001 को हुए हमले की 20 वीं वर्षी पर मथुरा के कोसी क्षेत्र के गांव हरि पुरा में शहीद घनश्याम पटेल को परिवारीजनों और राजनेताओं ने नम आँखों से श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर सभी ने उनकी शहादत को याद किया। संसद हमले में शहीद घनश्याम पटेल की पुण्य तिथि पर परिवारीजनों ने विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम के जरिये उनको याद किया।

13 दिसम्बर 2001 को हुआ था संसद पर हमला

13 दिसम्बर 2001 को देश उस समय हिल गया जब शीत कालीन सत्र के दौरान 5 आतंकियों ने संसद भवन पर हमला कर दिया। इस हमले में 5 आतंकी मारे गए वहीं दिल्ली पुलिस के 6 जवानों के अलावा संसद भवन का एक माली और दो सुरक्षा कर्मी शहीद हो गए थे। शहीद हुए लोगों में दिल्ली पुलिस में जवान घनश्याम पटेल मथुरा के कोसी क्षेत्र स्थित हरिपुरा गांव के रहने वाले थे।

शहीद की पुण्यतिथि पर किया नमन

शहीद घनश्याम पटेल की 20 वीं पुण्यतिथि पर उनके घर के समीप बने स्मारक स्थल पर सोमवार सुबह से श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा रहा। इस अवसर पर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने स्मारक स्थल पर पहुंचे। जहाँ उन्होंने शहीद घनश्याम पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए उनको याद किया गया। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि संसद पर हुए हमले को कोई नहीं भूल सकता। लेकिन जिस बहादुरी से जवानों ने न केवल आतंकियों को मुंह तोड़ जवाब दिया बल्कि उनको मौत के घाट भी उतार दिया।

परिजनों ने की समाधि स्थल के सौंदर्यीकरण की मांग

सोमवार को शहीद घनश्याम पटेल की पुण्य तिथि पर परिजनों ने हवन पूजन किया और उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किये। शहीद की पुण्य तिथि पर उनके गांव श्रद्धांजलि देने पहुँचे कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण से शहीद घनश्याम पटेल के बेटे बच्चु सिंह ने समाधि स्थल के सौंदर्यीकरण की मांग की। जिस पर मंत्री ने उनको आश्वस्त करते हुए जल्द कार्य शुरू कराने का भरोसा दिया।

खबरें और भी हैं...