पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मथुरा में गोवंश की तस्करी, एक दबोचा गया:तस्करी कर हरियाणा के मेवात ले जाए जा रहे थे गोवंश, गो रक्षकों ने पुलिस की मदद से 3 गोवंश को चंगुल से कराया आजाद

मथुरा23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मथुरा में गो रक्षकों ने पुलिस की मदद से एक गोवंश तस्कर को गिरफ्तार किया। - Dainik Bhaskar
मथुरा में गो रक्षकों ने पुलिस की मदद से एक गोवंश तस्कर को गिरफ्तार किया।

उत्तर प्रदेश के मथुरा में गोवंश तस्करी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बुधवार सुबह गोरक्षकों ने पुलिस की मदद से तस्करों के चंगुल से गोवंश को आजाद कराया। मामले की कार्रवाई में एक तस्कर पकड़ गया। वहीं, एक मौके से फरार हो गया। यह लोग गोवंश को अवैध तरीके से हरियाणा के मेवात ले जा रहे थे। पुलिस मामले की जांच में जुट गई हैं।

पुलिस संग गो रक्षकों ने दबोचा तस्कर को, एक फरार
मामला थाना कोतवाली वृंदावन इलाके का है। गो रक्षकों की टीम को सूचना मिली कि वृंदावन परिक्रमा मार्ग से बिना नंबर प्लेट की मैक्स पिकअप गाड़ी में गोवंश लादकर अवैध तरीके से तस्करी की जा रही है। सूचना पर गो- रक्षकों की टीम पुलिस के साथ परिक्रमा मार्ग में राजपुर के पास पहुंची। कुछ देर बाद ही यमुना पुल की तरफ से आती गाड़ी दिखाई दी। गोरक्षकों और पुलिस को देखकर एक तस्कर मौके से भाग गया। एक को पुलिस ने दबोच लिया। मौके से 3 गोवंश बरामद कर लिए गए हैं।

हरियाणा के मेवात ले जाया जा रहा था गोवंश को
गोरक्षक गोविंद ने बताया कि दो दिन से लगातार तस्करों की सूचना मिल रही थी। बुधवार को पुलिस की मदद से गो वंश तस्करों पर शिकंजा कसा गया। यह तस्करी कर मेवात ले जा रहे थे। जिस पर तत्परता दिखाते हुए टीम ने कामियाबी हासिल कर ली है। पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

कोरोना काल मे बढ़ी गोवंश की तश्करी
गो रक्षकों की मानें तो कोरोना काल मे गोतस्करी के मामलों में बढ़ोतरी हुई हैं। पिछले एक महीने में गोरक्षकों ने करीब 12 से ज्यादा गाड़ियों को गो वंश तस्करी करते पकड़ा हैं।

खबरें और भी हैं...