पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना का गिरा ग्राफ, मथुरा वासी भूले कोरोना प्रोटोकॉल:मंदिरों में दर्शनों को उमड़ रहा सैलाब, कोरोना को लेकर लापरवाह दिखे लोग; मास्क से लेकर सोशल डिस्टेंसिंग भूले

मथुरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बांके बिहारी मंदिर में लोग भूले सोशल डिस्टेंसिंग। - Dainik Bhaskar
बांके बिहारी मंदिर में लोग भूले सोशल डिस्टेंसिंग।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर एक्सपर्ट लगातार चेतावनी दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पर्यटक स्थलों पर उमड़ रही भीड़ को लेकर चिंता जाहिर की है। मगर लोग हैं कि मानने को तैयार ही नहीं हैं। धर्म नगरी बृज भूमि में भी श्रद्धालु आराध्य के दर्शनों के लिए कोरोना की गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं।

बांके बिहारी मंदिर पर उड़ रही कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां
वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर और उसके आसपास श्रद्धालुओं का सैलाब हर दिन उमड़ रहा हैं। देश के अलग-अलग राज्यों से आने वाले श्रद्धालु न तो मास्क लगाए दिख रहे और नहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे। हालात ऐसे हैं जैसे कोरोना महामारी से पहले थे।

बृज के अन्य धार्मिक स्थलों पर न मास्क और न दो गज की दूरी
बांके बिहारी मंदिर ही नहीं मथुरा स्थित श्री कृष्ण जन्मस्थान, द्वारिकाधीश, गोवर्द्धन स्थित मंदिर, बरसाना सभी जगह हालात एक जैसे हैं। न मास्क लगाते हैं। न दो गज की दूरी का पालन करते हैं। लोगों की लापरवाही कहीं भारी न पड़ जाए। इसको लेकर चिंता व्यक्त की जा रही हैं।

प्रधानमंत्री ने जताई चिंता
बीते, 13 जुलाई यानी मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पर्यटक स्थलों पर उमड़ रही भीड़ को लेकर चिंता व्यक्त की है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी चिंता जताते हुए इसे बड़े संकट की तरफ बढ़ने का संकेत दिया हैं। लेकिन इसके बाबजूद भी हालात नहीं बदल रहे।

मथुरा में एक्टिव केस की संख्या 46
मथुरा में बुधवार को कोरोना का एक मरीज सामने आया है। जिसके बाद एक्टिव केस की संख्या 46 हैं। वहीं, दूसरी लहर के कमजोर पड़ने के बाद स्वास्थ्य विभाग तीसरी लहर से निपटने की तैयारी कर रहा हैं। लेकिन लोगों की लापरवाही कहीं भारी न पड़ जाए ।

खबरें और भी हैं...