मथुरा में रालोद ने सीएमओ कार्यालय पर दिया धरना:संक्रामक बीमारियों की रोकथाम की माँग को लेकर किया प्रदर्शन , एक घण्टे तक रालोद कार्यकर्ता करते रहे प्रदर्शन

मथुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राष्ट्रीय लोकदल युवा मोर्चा के नेतृत्व में मथुरा सीएमओ कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया - Dainik Bhaskar
राष्ट्रीय लोकदल युवा मोर्चा के नेतृत्व में मथुरा सीएमओ कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया

उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही डेंगू और मलेरिया से मौत के बाद विपक्ष भी अब सरकार पर निशाना साधने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है । राष्ट्रीय लोकदल ने सोमवार को मथुरा में मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए धरना दिया ।

स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ की नारेवाजी

फिरोजाबाद और मथुरा में डेंगू और मलेरिया के लगातार मरीज बढ़ रहे हैं। मरीजों के साथ मौत की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। लेकिन धरातल पर स्वास्थ्य विभाग के सभी प्रयास नाकाफी साबित होते दिख रहे हैं। इसी के चलते राष्ट्रीय लोकदल युवा मोर्चा के नेतृत्व में मथुरा सीएमओ कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओं ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया और जमकर प्रशासन और स्वास्थ्य के खिलाफ नारेबाजी की।

पुलिस ने किया प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास

युवा राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओं के सीएमओ कार्यालय पर प्रदर्शन करने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँच गयी । प्रदर्शन स्थल पर पहुंची पुलिस की टीम ने रालोद कार्यकर्ताओं को हटाने का काफी प्रयास किया लेकिन रालोद कार्यकर्ता नारेबाजी करते हैं। इस दौरान कई बार रालोद कार्यकर्ता और पुलिस के बीच हल्की फुल्की नौंकझौंक भी हुई।

प्रदर्शन के दौरान की यह माँग

सीएमओ कार्यालय पर प्रदर्शन के दौरान राष्ट्रीय लोकदल युवा के कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के नाम सम्बोधित ज्ञापन में मांग की हैं कि कोरोना के दोनों टीका लगाने की गति बढ़ाई जाए , संक्रमित बीमारी की रोकथाम की व्यवस्था की जाए , डेंगू मलेरिया , वायरल बुखार की जाँच और समुचित इलाज की व्यवस्था की जाए , पूरे जनपद में डीडीटी का छिडक़ाब हो , सीएचसी और पीएचसी पर उपकरण व दवाइयों के साथ चिकित्सा की व्यवस्था हो , आशा और आंगनवाडी कार्यकर्ताओं के द्वारा दवाई वितरण और जाँच की व्यबस्था हो ।

खबरें और भी हैं...