पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मथुरा में अवैध शराब पर सख्ती:डीएम-एसपी ने किया शराब के ठेकों का निरीक्षण, स्टॉक से लेकर एक्सपायरी तक सबकुछ जांचा, दुकानदारों को हिदायत दी

मथुरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम-एसपी ने शहर के शराब ठेकों की चेकिंग की। - Dainik Bhaskar
डीएम-एसपी ने शहर के शराब ठेकों की चेकिंग की।

सोमवार को जिलाधिकारी और प्रभारी एसएसपी ने जिले के विभिन्न शराब के ठेकों का निरीक्षण किया। अधिकारियों के निरीक्षण से शराब के ठेके चला रहे ठेकेदारों में हड़कम्प मच गया।

देसी शराब ठेके से लेकर मॉडल तक की चेकिंग

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने पुलिस अधीक्षक नगर एमपी सिंह के साथ शहर के विभिन्न ठेकों का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने देशी, विदेशी, बीयर तथा मॉडल शॉप का निरीक्षण किया। अधिकारियों का काफिला सबसे पहले अग्रसेन चौराहा स्थित शराब के ठेके पर पहुंचा। जहां उन्होंने स्टॉक रजिस्टर, मैन्युफैक्चरिंग डेट आदि को चैक किया। यहां से अधिकारियों की टीम मॉडल शॉप पर पहुंची । करीब आधा घण्टे तक जांच करने के बाद देशी और बीयर की दुकान का निरीक्षण किया।

समय समय पर जांच करने के निर्देश
निरीक्षण के दौरान डीएम ने आबकारी निरीक्षक अशोक श्रीवास्तव को निर्देश दिए कि समय-समय पर शराब के ठेकों का निरीक्षण करते रहें और स्टॉक रजिस्टर की जांच कर सतर्कता बरतें। जिलाधिकारी नवनीत चहल ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि वह भी अपने-अपने क्षेत्रों में शराब के ठेकों का भ्रमण करते रहें और आवश्यकता पड़ने पर कार्रवाई भी सुनिश्चित करें।

किसी भी सूरत में न हो अवैध शराब की बिक्री

सोमवार को जिलाधिकारी के तेवर सख्त नजर आए। शराब की दुकानों का निरीक्षण करने निकले जिलाधिकारी ने जिले के सभी प्रशाशनिक एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी दशा में अवैध शराब की बिक्री नहीं होनी चाहिए। मथुरा जनपद राजस्थान एवं हरियाणा बॉर्डर से लगता है इसलिए अवैध शराब की तस्करी के मामले काफी ज्यादा आते हैं। डीएम ने एसडीएम छाता, सीओ छाता, एसडीएम गोवर्द्धन व सीओ गोवर्द्धन को खास तौर पर कहा कि उनके क्षेत्र की सीमा हरियाणा और राजस्थान से लगती है। इस क्षेत्र में पुलिस को साथ लेकर पेट्रोलिंग करते रहें ।

2 दिन पहले बरसाना में पकड़ी थी अवैध शराब फैक्ट्री
दो दिन पहले मथुरा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बरसाना कस्बे में चल रही अवैध शराब फैक्ट्री पकड़ी थी। जहां से भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ साथ विभिन्न ब्रांड के रैपर, ढक्कन , कैमिकल व शराब बनाने का सामान बरामद किया था।

खबरें और भी हैं...