अनन्या को न्याय देने की मांग:मथुरा में परिजनों ने निकाला कैंडल मार्च, सास - ससुर की गिरफ्तारी की मांग की

मथुरा18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अनन्या को न्याय दिलाने के लिए कैंडल मार्च निकालते परिजन - Dainik Bhaskar
अनन्या को न्याय दिलाने के लिए कैंडल मार्च निकालते परिजन

मथुरा शहर कोतवाली के जनरल गंज में विवाहिता की हुई मौत के मामले में परिजनों ने कैंडल मार्च निकालकर अपने गुस्से का इजहार किया। गुस्साए परिजन इस मामले में मृतिका के सास, ससुर की गिरफ्तारी न होने से आक्रोशित थे। 4 सितंबर को हुई पूर्व सभासद की बेटी की मौत के मामले में पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर तो जेल भेज दिया लेकिन सास और ससुर के खिलाफ अभी कोई कार्यवाही नहीं की है।

यह था मामला

मथुरा के रहने वाले पूर्व सभासद नंद किशोर यादव ने अपनी बेटी अनन्या की शादी 19 महीने पहले 7 दिसंबर 2020 को जनरल गंज इलाके में रहने वाले देवेंद्र यादव के बेटे यथार्थ यादव से की थी। राजनीतिक दलों से जुड़े दोनों परिवारों के बीच शादी धूमधाम से शहर के नामचीन होटल में हुई। शादी के बाद से ही अनन्या और यथार्थ में अनबन शुरू हो गई । 4 सितंबर को अनन्या का शव उसकी ससुराल में फांसी के फंदे पर लटका मिला। इस मामले में अनन्या के भाई नितेश यादव ने पति यथार्थ, ससुर देवेंद्र यादव व सास मधु यादव के खिलाफ शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में पुलिस ने पति यथार्थ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

दो करोड़ दहेज मांगने का लगाया आरोप

अनन्या की हुई मौत के बाद भाई नितेश ने शहर कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में यथार्थ , ससुर देवेंद्र यादव और सास मधु यादव पर दो करोड़ रुपए दहेज मांगने का आरोप लगाया। नितेश ने रिपोर्ट में लिखवाया कि उन्होंने अपनी बहन की शादी में 50 लाख रुपए खर्च किए लेकिन इसके बावजूद भी अनन्या के ससुराल वाले खुश नहीं थे और वह 2 करोड़ रुपए दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करने लगे।

शहर के होली गेट चौराहा पर निकाला कैंडल मार्च

मथुरा के थाना कोतवाली इलाके के जनरल गंज तिराहे के निकट एक विवाहिता की मौत के मामले में गुस्साए परिजनों ने रविवार की देर शाम कैंडल मार्च निकाल कर अपना आक्रोश व्यक्त किया । गुस्साए परिजन इस मामले में आरोपी सास और ससुर की गिरफ्तारी एवं सी बी आई जांच की मांग कर रहे थे । मथुरा पुलिस द्वारा इस मामले में पति यथार्थ यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है । जबकि मृतिका के परिजन सास और ससुर की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं । सास ससुर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अनन्या यादव के परिजनों ने नगर के प्रमुख चौराहे होली गेट पर कैंडल मार्च निकाला ।हाथों में तख्तियां लिए परिजन सास और ससुर की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

परिजनों का आरोप पुलिस बचा रही अनन्या के सास ससुर को

कैंडल मार्च में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया l परिजनों का आरोप है कि पुलिस द्वारा सास और ससुर को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। क्योंकि ससुर देवेंद्र यादव कांग्रेस ने नेता हैं और यथार्थ का भाई जम्मू कश्मीर में आईएएस हैं।

खबरें और भी हैं...