किसानों का प्रदर्शन:मथुरा में यमुना एक्सप्रेस वे पर किसान कर रहे प्रदर्शन,कलेक्ट्रेट पर सपा नेताओं ने की नारेबाजी

मथुरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मथुरा में भारतीय किसान यूनियन अम्वाबता गुट के कार्यकर्ताओं ने यमुना एक्सप्रेस वे पर मांट टोल पर प्रदर्शन किया तो समाजवादी पार्टी ने कलेक्ट्रेट पर जमकर नारेबाजी की - Dainik Bhaskar
मथुरा में भारतीय किसान यूनियन अम्वाबता गुट के कार्यकर्ताओं ने यमुना एक्सप्रेस वे पर मांट टोल पर प्रदर्शन किया तो समाजवादी पार्टी ने कलेक्ट्रेट पर जमकर नारेबाजी की

लखीमपुर खीरी में किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा में 8 लोगों की मौत के बाद प्रदेश के अलग अलग जिलों में जहां किसान प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं विपक्ष भी पीछे नहीं हैं।मथुरा में भारतीय किसान यूनियन अम्वाबता गुट के कार्यकर्ताओं ने यमुना एक्सप्रेस वे पर मांट टोल पर प्रदर्शन किया तो समाजवादी पार्टी ने कलेक्ट्रेट पर जमकर नारेबाजी की ।

मांट टोल पर किसान कर रहे प्रदर्शन

लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद सोमवार को भारतीय किसान यूनियन अम्बावता गुट के कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष राजकुमार तोमर के नेतृत्व में आगरा ग्रेटर नोएडा यमुना एक्सप्रेस वे पर प्रदर्शन शुरू कर दिया।दोपहर 12 बजे से किसान नेता टोल पर पहुंचने शुरू हो गए और 1 बजते बजते किसानों की बड़ी संख्या टोल पर पहुंच गई।किसान नेताओं ने टोल पर कब्जा कर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

सपा नेताओं ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद मौके पर जा रहे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को रोके जाने से नाराज समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करने का एलान किया। समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता एकत्रित होकर दोपहर करीब 1 बजे कलेक्ट्रेट पहुंचे । यहां बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात होने के कारण सपा कार्यकर्ताओं को प्रवेश नहीं करने दिया गया। जिसके बाद सपा नेता गेट पर ही नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए।

सुरक्षा के किये कड़े इंतजाम

किसान और विपक्ष के प्रदर्शनों को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं । एक्सप्रेस वे पर सुरक्षा की कमान एसपी देहात श्रीश चन्द के हाथों में है तो शहरी इलाकों में एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह के । दिल्ली आगरा नेशनल हाई वे , यमुना एक्सप्रेस वे के अलावा स्टेट हाई वे पर भी सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं।किसी भी प्रकार का उग्र प्रदर्शन न हो इसके लिए एलआईयू पल पल की अपडेट ले रही हैं।

राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

यमुना एक्सप्रेस वे मांट टोल पर लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर किसानों ने टोल बूथों का घेराव किया और टोल पर रोड जाम किया। प्रदर्शन के दौरान जिलाध्यक्ष राजकुमार तोमर ने बताया कि 3 कृषि कानून के विरोध में किसान शांतिपूर्वक धरना दे रहे थे। लेकिन सत्ता की हनक में मंत्री के बेटे ने जो बर्बरता पूर्वक किसानों पर गाड़ी चढ़ा कर मार डाला गया है इसे लेकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया गया। इस ज्ञापन के माध्यम से सरकार के मंत्री की निंदा की गई और मृत किसानों को श्रद्धांजलि दी गई। ज्ञापन में मृतकों को एक-एक करोड़ का मुआवजा,मृतकों के परिवार में से किसी सदस्य को सरकारी नौकरी देने और घायलों को 25-25 लाख रुपए दिए जाने की मांग की गई है।

खबरें और भी हैं...