पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मथुरा में एसी ऑन करते समय कार में लगी आग:ड्राइवर ने गाड़ी में धुंआ उठता देख कूदकर बचाई जान, दमकल ने एक घंटे में पाया काबू

मथुरा2 महीने पहले
दमकल की टीम ने स्टेशन प्रभारी संजय जायसवाल के नेतृत्व में एक घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

मथुरा के थाना हाईवे क्षेत्र में नेशनल हाइवे पर एक कार में अचानक आग लग गई। कार से धुंआ उठता देख गाड़ी में बैठ युवक घबरा गया। उसने कार से छलांग लगा दी। कार में आग लगते देख हाइवे पर दोनों तरफ गाड़ियों की कतार लग गई। लोगों ने दमकल को आग लगने के बारें में सूचना दी। जिसके बाद दमकल की टीम मौके पर पहुंची। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

एसी चालू करते समय गाड़ी में लगी आग
थाना हाईवे की अशोका सिटी निवासी अनूप सिंह ने रविवार को सुबह में करीब 9 बजे स्टेशन जाने के लिए ड्राइवर मुरारी से अपनी डस्टर कार संख्या GJLRB-5319 निकालने के लिए कहा। मुरारी कार को कॉलोनी से निकालकर नेशनल हाई वे पर लेकर आया। उस समय एसी नहीं चल रही थी। उसने जैसे ही एसी का बटन चालू किया। गाड़ी के अंदर से धुंआ निकलने लगा। गाड़ी में से धुंआ निकलता देख मुरारी ने गाड़ी से छलांग लगा दी। उसके बाहर निकलते ही कार में आग लग गई।

दमकल ने एक घंटे में पाया आग पर काबू
घटना के वक्त गाड़ी में ड्राइवर ही अकेला मौजूद था। हाइवे पर कई गाड़ियां मौजूद थी। आग लगने के बाद वहां पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। उनमें से किसी ने फोन करके दमकल को कार में आग लगने के बारें में सूचना दी। जिसके बाद दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस ऑपरेशन को स्टेशन प्रभारी संजय जायसवाल के नेतृत्व में सफलतापूर्वक अंजाम दिया गया। कार में आग बुझने के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने राहत की सांस ली।

खबरें और भी हैं...