पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मथुरा में पेंट की दुकान में लगी आग:लपटों में दुकान खाक, घर में रखा घरेलू गैंस सिलेंडर फटा; 4 घंटे की मशक्कत के बाद पाया गया काबू-20 लाख का नुकसान

मथुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बरसाना के मेन बाजार स्थित पेंट की दुकान में लगी आग। - Dainik Bhaskar
बरसाना के मेन बाजार स्थित पेंट की दुकान में लगी आग।
  • मथुरा में पेंट की दुकान में लगी आग: लपटों में दुकान खाक, घर में रखा घरेलू गैंस सिलेंडर फटा; 4 घंटे की मशक्कत के बाद पाया गया काबू-20 लाख का नुकसान

उत्तर प्रदेश के मथुरा में मंगलवार की देर शाम एक बड़ा हादसा हो गया। यहां स्थित एक पेंट की दुकान में अचानक भीषण आग गई। आग की लपटों ने दुकान के ऊपर बने घर को भी कब्जे में ले लिया। जिससे घर में रखा घरेलू गैंस सिलेंडर फट गया। घटना से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई।

घरों और दुकानों को छोड़कर लोग दूर जा खड़े हुए। आग लगने की सूचना के करीब एक घंटे बीत जाने के बाद भी दमकल की गाड़ी नहीं पहुंची। फायर ब्रिगेड ने 4 घंटे की कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पा लिया। हादसे में करीब 20 लाख रुपए का नुकसान हुआ। गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ।

पेंट होने के कारण आग ने लिया विकराल रूप
मामला बरसाना कस्बे के मेन बाजार का है। यहां वेद गोयंका की रंग पेंट की दुकान है। जिसमें अचानक आग लग गई। कुछ ही समय में आग ने विकरालरूप ले लिया। दुकान में तारपीन का तेल, पेंट होने के कारण आग की ऊंची लपटें उठने लगी। दुकान के ऊपर बनी पहली मंजिल पर वेद गोयंका का मकान है। आग की लपटों ने घर को भी चपेट में ले लिया। आग की सूचना पर वेद की पत्नी, बेटा और दो बेटी भागकर घर से बाहर निकल आए। घर में रखा रसोई गैस सिलेंडर भी फट गया। जिससे क्षेत्र में दहशत मच गई।

4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया
सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस और स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया। सूचना के करीब एक घंटे से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी दमकल की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची। एक घंटे बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने 4 घंटे की कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पा लिया।

आग लगने से हुआ 20 लाख का नुकसान
बताया जा रहा है कि दुकान में लाखों रुपए का पेंट का सामान रखा था। घर मे भी आग पहुंच गई। इस हादसे के कारण करीब 20 लाख रुपए के नुकसान का आंकलन किया जा रहा हैं। फिलहाल माना जा रहा हैं कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी।

खबरें और भी हैं...