पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मथुरा-वृंदावन में लगेगा 50 फीट ऊंचा तिरंगा:प्राथमिक विद्यालयों में खेल के मैदान और 1100 वर्ग मीटर भूमि आवंटन का प्रस्ताव पास, वृंदावन में कराया जाएगा आधुनिक फूडकोर्ट का निर्माण

मथुरा17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मथुरा वृन्दावन नगर निगम की बोर्ड बैठक में कई अहम प्रस्तावों को पर लगी मुहर। - Dainik Bhaskar
मथुरा वृन्दावन नगर निगम की बोर्ड बैठक में कई अहम प्रस्तावों को पर लगी मुहर।

बुधवार को मथुरा वृन्दावन नगर निगम की एक बैठक एक स्थानीय होटल में आयोजित की गई। महापौर की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में कई विकास कार्यों को लेकर चर्चा की गई। बैठक में 11 कार्यों को लेकर पेश किए गए प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई।

स्वच्छता को लेकर वॉर्ड स्तर पर होगी प्रतिस्पर्धा

मथुरा वृन्दावन नगर निगम की बैठक में स्वच्छता के कामों को और ज्यादा प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए वॉर्ड स्तर पर प्रतिस्पर्धा को लेकर चर्चा की गई। पार्षदों द्वारा स्वीकृति देने के बाद इस प्रतिस्पर्धा को 15 जुलाई से 15 अगस्त तक आयोजित किए जाने का निर्णय लिया गया। इस प्रतियोगिता के समापन पर टॉप 3 वॉर्ड के पार्षदों , स्वच्छता निरीक्षक, सफाई नायकों और सफाई कर्मचारियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

निगम की बैठक ये प्रस्ताव हुए पास

  • जोनल कार्यालय पर आरओ सिस्टम और पार्षदों लिए ऑफिस बनाने का प्रस्ताव पास।
  • अगस्त से पानी की टंकियों की हर महीने सफाई कराने के प्रस्ताव पास।
  • प्राथमिक विद्यालयों में खेल के मैदान और 1100 वर्ग मीटर भूमि आवंटित करने का प्रस्ताव पास।
  • वृन्दावन कुम्भ मेला क्षेत्र की 60 हेक्टेयर भूमि आरक्षित करने का प्रस्ताव पास।
  • भजन संध्या के लिए 3000 वर्ग मीटर भूमि आरक्षित करने का प्रस्ताव पास।

जल्द लागू होगा सिगरेट और तम्बाकू अधिनियम

मीटिंग में सिगरेट और तम्बाकू अधिनियम 2003 (COPTA ) को भी मंजूरी मिल गई। इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद जल्द ही आपत्तियां और सुझाव मांगे जाएंगे। जिसके बाद इस अधिनियम को लागू किया जाएगा। इसके साथ ही वृन्दावन में सौ सैय्या हॉस्पिटल के सामने बृज की संस्कृति के हिसाब से आधुनिक फ़ूड कोर्ट का निर्माण कराए जाने का प्रस्ताव भी पास किया गया।

मथुरा वृन्दावन में लगेगा 50 फ़ीट ऊँचा तिरंगा

मथुरा वृन्दावन नगर निगम द्वारा शहर के बीचोबीच होलीगेट और वृन्दावन के गांधी पार्क के सामने 50 फीट ऊंचे पोल पर तिरंगा लगाया जाएगा। देशभक्ति को प्रेरित करने के लिए किए जाने वाले इस प्रस्ताव की सभी ने तारीफ की।

खबरें और भी हैं...