• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Mathura
  • In The Banke Bihari Temple Of Vrindavan, The Officials Held A Meeting Regarding The Convenience Of The Devotees, Sought Suggestions From The Traders, Panda Society Regarding How The Devotees Could Easily Visit The Temple.

श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को लेकर अधिकारी चिंतित:वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधाओं को लेकर अधिकारियों ने की बैठक, मंदिर में दर्शन के लिए लागू हो सकता है वन-वे सिस्टम

मथुरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक के बाद अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही समस्या का समाधान निकाल लिया जाएगा। - Dainik Bhaskar
बैठक के बाद अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही समस्या का समाधान निकाल लिया जाएगा।

मथुरा के बांके बिहारी मंदिर पर दर्शनों के लिए बढ़ती जा रही भीड़ को लेकर अधिकारी चिंतित हैं। श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित कर सुगमता से कैसे दर्शन हों इसको लेकर बुधवार को सिटी मजिस्ट्रेट, जॉइंट मजिस्ट्रेट और सीओ सदर ने कोतवाली में बैठक की। इस बैठक में अधिकारियों ने व्यापारी, पंडा समाज और मंदिर प्रबंधन से जुड़े लोगों से सुझाव मांगे ।

वन वे सिस्टम से हों दर्शन
कोतवाली परिसर में आयोजित बैठक में लोगों ने सुझाव दिया कि श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश एक द्वार से दिया जाए और दूसरे से निकाला जाए। इसके अलावा मंदिर के आसपास ई-रिक्शा का आवगमन रोका जाए। जिससे मंदिर की तरफ जाने वाले रोड पर भीड़ न हो ।

सावन-भादों में बढ़ी भीड़
सान-भादौ महीने में धर्मनगरी में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए जिला प्रशासन रणनीति बनाने में जुट गया है। बुधवार को कोतवाली परिसर में प्रशासनिक अधिकारियों ने श्री बांके बिहारी मंदिर समेत अन्य मंदिरों की व्यवस्थाओं को लेकर स्थानीय लोगों से विचार विमर्श किया। कोरोना की तीसरी लहर आने की चेतावनी के बावजूद तीर्थनगरी में श्रद्धालुओं की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। खासतौर पर बांके बिहारी मंदिर में भक्तों की भीड़ लगातार बढ़ रही है। हरियाली तीज और श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर भक्तों की संख्या कई गुना बढ़ने की संभावना है।

अधिकारी बोले- जल्द बनाई जाएगी व्यवस्था
कोतवाली परिसर में सिटी मजिस्ट्रेट जवाहर श्रीवास्तव, जॉइंट मजिस्ट्रेट प्रशांत नागर एवं क्षेत्राधिकारी सदर राममोहन शर्मा ने बैठक आयोजित कर विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा की। बैठक के बाद सिटी मजिस्ट्रेट जवाहर श्रीवास्तव ने कहा कि सभी से सुझाव लिए हैं, जल्द इन पर अमल कर रूपरेखा तैयार की जाएगी ।

खबरें और भी हैं...