• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Mathura
  • In Two Days, Two Cases Of Harassment Of Two Teachers Came To Light, The Student Was Beaten To Death By The Tutor, The Student Threw The Book In The Primary School And The Teacher Threw The Student

शिक्षक बने हैवान:दो दिन में दो टीचरों की प्रताड़ना के दो मामले आये सामने , ट्यूटर ने की पिटाई तो छात्र की हुई मौत , प्राथमिक विद्यालय में छात्र ने फेंकी किताब तो अध्यापक ने छात्र को फेंका

मथुरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिक्षक की पिटाई से दहशत में आये छात्र की मौत के बाद रोते बिलखते परिजन - Dainik Bhaskar
शिक्षक की पिटाई से दहशत में आये छात्र की मौत के बाद रोते बिलखते परिजन

मथुरा में दो दिन में टीचरों की हैवानियत के दो मामले सामने आए हैं । शिक्षक दिवस से पूर्व दो मामले सामने आने के बाद पीड़ित छात्रों के परिजनों में आक्रोश हैं । थाना बलदेव क्षेत्र में 4 दिन ट्यूशन न जाने के कारण ट्यूटर ने छात्र की पिटाई कर दी । पिटाई से दहशत में आये छात्र ने दम तोड़ दिया । वहीं थाना गोवर्द्धन क्षेत्र के एक पूर्व माध्यमिक विद्यालय में छात्र के किताब फैंकने से नाराज अध्यापक ने छात्र को टेबल पर फेंक दिया । इस घटना में पीड़ित छात्र के गंभीर चोट आई हैं ।

4 दिन ट्यूशन न जाने पर कर दी छात्र की पिटाई

थाना बल्देव क्षेत्र के रदोई गाँव में 12 वर्षीय छात्र शिवम के 4 दिन ट्यूशन न जाने से गुस्साए ट्यूटर केशव गौतम ने बुरी तरह पिटाई कर दी । पिटाई इस कदर की कि छात्र की हालत बिगड़ गयी । जिसके बाद परिजन उसे इलाज़ के लिए निजी अस्पताल ले गए । जहाँ पिटाई से दहशत में आये शिवम ने इलाज़ के दौरान दम तोड दिया ।

पुलिस आरोपी ट्यूटर की तलाश में जुटी

शिवम की मौत से पहले उसके बयान का वीडियो सामने आया हैं । जिसमें वह ट्यूटर की हैवानियत को बता रहा हैं । शिवम की मौत के बाद परिजनों ने आरोपी शिक्षक केशव गौतम के खिलाफ थाना बलदेव में मुकद्दमा दर्ज करा दिया । एसपी देहात श्रीश चन्द ने बताया कि परिवार की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी हैं । जाँच कर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी ।

छात्र ने फेंकी किताब तो अध्यापक ने छात्र को फैंका

शिक्षक की दरिंदगी का दूसरा मामला थाना गोवर्द्धन क्षेत्र का हैं । यहाँ आन्यौर गाँव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में जब शिक्षक मनु शर्मा ने 8 वीं में पढ़ने वाले छात्र भूरा से किताब माँगी तो उसने फैंक कर दी । छात्र की इस हरकत से गुस्साए टीचर मनु शर्मा ने छात्र को टेबल पर फेंक दिया । इस घटना में छात्र मनु शर्मा के आँख के पास चोट आई ।

अध्यापक ने कहा मारा नहीं केवल डांटा

आन्यौर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय के अध्यापक मनु शर्मा ने बताया कि भूरा लाइब्रेरी से किताब ले गया था । वापस उससे किताब माँगी तो उसने फैंक कर दी । इस बात पर जब उसे डांट लगाई तो वह भागने लगा इसी दौरान टेबल से टकराने पर चोट लग गयी । मनु शर्मा ने बताया कि उनके द्वारा छात्र से कोई मारपीट नहीं की गयी ।

अधिकारियों ने माँगी रिपोर्ट

छात्र भूरा के चोट लगने के बारे में खण्ड शिक्षा अधिकारी संजय सिंह ने बताया कि पूर्व माध्यमिक विद्यालय में एक बच्चे के चोट लगने की जानकारी मिली हैं । इस मामले में प्रधान अध्यापक से रिपोर्ट माँगी हैं। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी ।

खबरें और भी हैं...