रेलवे बोर्ड पीएससी चेयरमैन आये मथुरा:सदस्यों के साथ वृंदावन स्टेशन का किया निरीक्षण, रंगनाथ भगवान के किये दर्शन

मथुराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे बोर्ड की पैसेंजर सर्विस कमेटी के चेयरमैन रमेश चन्द्र रत्न रंगनाथ मंदिर में भगवान के दर्शन करते हुए - Dainik Bhaskar
रेलवे बोर्ड की पैसेंजर सर्विस कमेटी के चेयरमैन रमेश चन्द्र रत्न रंगनाथ मंदिर में भगवान के दर्शन करते हुए

चेयरमैन पीएससी रेलवे बोर्ड रमेश चंद्र रतन दो दिवसीय मथुरा दौरे पर है। मंगलवार को वह तीन सदस्यीय टीम के साथ वृंदावन स्थित रेलवे स्टेशन पहुँचे। जहां उन्होंने रेलवे स्टेशन का बारीकी से निरीक्षण किया।

स्टेशन पर देखी यात्री सुविधाएं

रेलवे बोर्ड की पैसेंजर सर्विस कमेटी के चेयरमैन रमेश चन्द्र रत्न मंगलवार को वृन्दावन रेलवे स्टेशन पहुंचे। रेल बस के जरिये मथुरा से वृंदावन पहुंचे पीएससी चेयरमैन ने यहाँ प्लेटफॉर्म, आरक्षण केंद्र का निरीक्षण किया। वृंदावन स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए क्या बेहतर किया जा सकता है इस पर उन्होंने अधिकारियों से मंथन किया। इस पर उनके साथ मौजूद रहे समाजसेवी उदयन शर्मा ने उनसे मांग की कि वृंदावन धार्मिक पर्यटन का बड़ा केंद्र है यहां प्रतिवर्ष करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं। उनको बेहतर रेल सुविधा मिल सके इसके लिए कोई योजना बनाई जाए।

दौरे की शुरुआत में किया गोवर्धन स्टेशन का निरीक्षण

वृंदावन पहुंचने से पहले पीएससी चेयरमैन ने रेलवे अधिकारियों के साथ गोबर्धन स्टेशन का निरीक्षण किया।इसके बाद वह वृंदावन पहुंचे।पत्रकारों से रूबरू हुए चेयरमैन पीएससी रमेश चन्द्र रतन ने बताया कि भी वह मथुरा जंकशन, भूतेश्वर, गोबर्धन व वृंदावन रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करेंगे। सबसे पहले उन्होंने अपनी सदस्यीय टीम के साथ गोबर्धन स्टेशन का निरीक्षण किया जहाँ के हालात पहले से बेहतर हुए हैं लेकिन कुछ कमियां है उन्हें जल्द ही दूर कर दिया जाएगा।इसके बाद वह वृंदावन का निरीक्षण करने आये है।

मोदी सरकार में बदली स्टेशनों की तस्वीर

वृंदावन स्टेशन के निरीक्षण के दौरान रमेश चन्द्र रत्न ने बताया कि मोदी सरकार के कार्यकाल में स्टेशनो की तस्वीर काफी हद तक बदल गयी है। पहले लोगों परेशानियो का सामना करना पड़ता था,लेकिन अब उन्हें नई तकनीकों की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।उन्होंने वृंदावन स्टेशन को बेहतर बनाने के सवाल पर कहा कि वह ब्रज के ही है,उन्हें पुनः चेयरमैन बनाया गया है, वह कोशिश करेंगे कि दो महीने के अंदर वृंदावन स्टेशन की तस्वीर बदल सके।इसके आलवा उन्होंने रेल बस के किराए कम करने के सवाल कहा की उन्हें यहां के लोगो से जानकारी हुई है जल्द ही इसका भी निस्तारण किया जाएगा।

रंगनाथ मन्दिर में की पूजा अर्चना

वृंदावन स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद पीएससी चेयरमैन उत्तर भारत के विशालतम दक्षिण भारतीय शैली के रंगनाथ मन्दिर पहुँचे। जहाँ उन्होंने भगवान गोदा रँगमन्नार की अर्चना की। दर्शन के बाद मन्दिर की मुख्य अधिशाषी अधिकारी अनघा श्री निवासन ने सभी सदस्यों को भगवान का अंग वस्त्र पहनाया और प्रसाद भेंट किया।

दौरे के दौरान यह रहे उपस्थित

इस दौरान उनके साथ तीन सदस्यीय टीम यतेंद्र, रामकिशन, गुलाब सिंह तिकारिया, पंडित उदयन शर्मा के अलावा रेलवे के आगरा मण्डल डीआरएम , मथुरा जंक्शन स्टाफ और रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...