पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Mathura
  • Inspection Of Model Shop In Mathura: Ultimatum To Liquor Traders After Aligarh Incident, Commissioner Said If You Get Illegal Liquor, Send It To Jail

मथुरा में मॉडल शॉप का इंस्पेक्शन:अलीगढ़ घटना के बाद शराब कारोबारियों को अल्टीमेटम, कमिश्नर बोले - अवैध शराब मिले तो जेल भेजो

मथुरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अवैध शराब मिलने पर दुकानदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जेल भेजने के निर्देश दिए गए।  - Dainik Bhaskar
अवैध शराब मिलने पर दुकानदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जेल भेजने के निर्देश दिए गए। 

अलीगढ़ में जहरीली शराब कांड के बाद उत्तर प्रदेश के मथुरा में भी प्रशासन ने अवैध कारोबारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बुधवार को कमिश्नर व आईजी रेंज ने शहर की कई मॉडल शॉप का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अवैध शराब मिलने पर दुकानदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जेल भेजने के निर्देश दिए।

खबरा गए दुकानदार
आगरा मंडल के कमिश्नर अमित गुप्ता व आई जी रेंज नवीन अरोड़ा अचानक मथुरा पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने सबसे पहले सिविल लाइन स्थित शराब की दुकानों का निरीक्षण किया। अचानक अधिकारियों को देख दुकानदार खबरा गए। कमिश्नर और आईजी ने दुकानों पर मौजूद स्टॉक की जांच की। साथ ही स्टॉक रजिस्टर और बिक्री के लिए रखी शराब की बोतलों की मैन्यूफैक्चरिंग डेट की पड़ताल की। निरीक्षण में कोई अनियमित्ताएं नहीं मिलीं। इसके बाद दुकानदार ने राहत की सांस ली। फिर अधिकारियों का काफिला आगे बढ़ गया। शहर में अन्य दुकानों का निरीक्षण करने के दौरान कमिश्नर और आईजी ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी सूरत में अवैध शराब का कारोबार न हो और अगर कोई अवैध रुप से कारोबार कर रहा है तो एफआईआर दर्ज कर उसको तुरंत जेल भेजा जाए। किसी भी सूरत में अवैध शराब का कारोबार न हो सके।

नहीं मिली गड़बड़ी
निरीक्षण के दौरान किसी भी शराब की दुकान पर अधिकारियों को अनियमितता नहीं मिली। जिला आबकारी अधिकारी ओमवीर सिंह ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर अलीगढ़ की घटना के बाद निरीक्षण किया जा रहा हैं अभी तक किसी दुकान पर अनियमितता नहीं मिली। पड़ताल आगे भी जारी रहेगी।