PM मोदी ने की शिव आराधना:केदारनाथ पूजा का हुआ मथुरा के शिवालयों में लाइव प्रसारण, लगे महादेव के जयकारे

मथुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने विधि विधान से रंगेश्वर महादेव का पूजन अर्चन किया। - Dainik Bhaskar
ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने विधि विधान से रंगेश्वर महादेव का पूजन अर्चन किया।

एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ धाम में शिव की पूजा अर्चना कर भगवान का आशीष लिया, वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री की शिव आराधना में सूबे के मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री तक वर्चुअल रूप से जुड़े नजर आए। मथुरा में केंद्रीय कानून एवं न्याय राज्य मंत्री और प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ने शिवालयों में लाइव प्रसारण के जरिए इस कार्यक्रम को देखा। हर-हर महादेव के जयकारे से मंदिर परिसर गूंज उठा।

शिवालय में पूजन करते प्रदेश के पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी।
शिवालय में पूजन करते प्रदेश के पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी।

मथुरा के इन शिवालयों में हुआ लाइव प्रसारण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा का लाइव प्रसारण प्रदेश के शिवालयों में हुआ। मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान के नजदीक स्थित गलतेस्वर महादेव, प्राचीन रंगेस्वर महादेव और वृंदावन के गोपेश्वर महादेव मंदिर पर इसका लाइव प्रसारण किया गया। पीएम की शिव आराधना के इस कार्यक्रम में मथुरा में केंद्रीय कानून एवं न्याय राज्य मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल गलतेस्वर महादेव पर और प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा रंगेस्वर महादेव मंदिर पर मौजूद रहे। मंत्री श्रीकांत शर्मा ने इस दौरान भगवान रंगेस्वर महादेव की पूजा अर्चना भी की।

भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाइव प्रसारण कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल।
भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाइव प्रसारण कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने लगाए हर-हर महादेव के जयकारे
मथुरा पहुंचे ऊर्जा मंत्री कार्यकर्ताओं के साथ रंगेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे। यहां ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने विधि विधान से रंगेश्वर महादेव का पूजन अर्चन किया। भाजपा कार्यकर्ता हर-हर महादेव का जयकारा लगाते रहे। इस मौके पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ साथ आज पूरा विश्व शिवमयी दिखाई दे रहा है। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि सनातनी परंपरा को आगे बढ़ाने और संरक्षित करने का काम लगातार प्रधानमंत्री कर रहे हैं। सभी सनातनी प्रधानमंत्री का लगातार इस पहल की सराहना कर रहे है और उनका आभार जता रहे हैं।